साप्ताह‌िक प्रेम संबंधी राश‌‌िफलः प्रेमी इन राश‌ि वालों का मूड बना देगा

इस हफ्ते तीन बड़े ग्रहों की स्‍थ‌ित‌ि में बदलाव हो रहा है। मेष और वृश्च‌िक राश‌ि के स्वामी मंगल राश‌ि बदलकर कुंभ में आएंगे तो केतु के साथ इनका संयोग बनेगा और हफ्ते अंत‌ में सूर्य का राश‌ि पर‌िवर्तन होगा। ग्रहों की स्‍थ‌ित‌ि में इस बदलाव से आपके र‌िश्ते, पार‌िवार‌िक जीवन और प्यार पर क्या असर होगा क्या आपके उखड़े मूड को प्रेमी बना देगा। जान‌िए प्यार के मामले में कैसा रहेगा यह हफ्ता।
love-romance_1475482062 

जाने क्यों किया जाता है हिंदू आरती के बाद भगवान शिव के इस मंत्र का जाप?

आपके लिए सप्ताह का आरंभिक भाग नकारात्मक ऊर्जा वाला कहा जा सकता है इसलिए आपको नेगेटिव लोगो से दूर रहना चाहिए। अपने हाव भावों पर आपका ज्यादा नियंत्रण नहीं रहेगा और आपका प्रेमी आपके शारीरिक लक्षणों को देखकर आपके मूड को भांप सकता है। इससे वह आपको सकारात्मक वातावरण प्रदान करने का सदा प्रयास करेगा। इससे सप्ताह के दूसरे भाग से मूड में तेजी से परिवर्तन देखा जा सकता है और इसका पूरा श्रेय आपके प्रेमी को जाएगा। उन्हीं के प्रयासों से आप फिर से हंसी मजाक करेगें। सप्ताह के अंत में आप अपने कामों में व्यस्त रह सकते हैं लेकिन प्रेमी से मुलाकात का समय निकाल ही लेगें।

 

आपके स‌िद्धांत आप दोनों के मध्य तनाव बढ़ा सकते हैं। आपको अपने स‌िद्धांता और व‌िचारों से प्रेमी को अवगत करा देना चाह‌िए ताक‌ि आपके बीच गत‌िरोध की स्‍थ‌ित‌ि दूर हो और आप दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह समझ सकें। वैसे छोटे मोटे मतभेदों के बाद आपके बीच सुलह हो जाएगी और प्यार जोरदार तरीके से आपके द‌िल में उफान मारेगा।
 

सप्ताह के पहले भाग में आप दोनों के झगड़े हो सकते हैं, दूसरे भाग में आप कुछ नजदीक आने का प्रयास करेगें और आ भी जाएंगे लेकिन फिर तीसरे भाग में पहले से अधिक दूरी बढ़ सकती है। आपकी कोई बात प्रेमी की नाराजगी बढ़ा सकती है। सप्ताह के अंतिम भाग में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सहायता से आपका मन शांत हो सकता है और प्रेमी के साथ भी सुलह हो सकती है।
 

सप्ताह का आरंभ बहुत बढ़िया नहीं कहा जा सकता है और इसे बिगाड़ने की जिम्मेदारी भी आप पर ही होगी भले ही आप इस बात से अपना पल्ला ही क्यों ना झाड़ लें। सप्ताह का तीसरा भाग कुछ राहत की सांसे देगा लेकिन सप्ताह के अंत तक पहुंचते आप फिर अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम कर सकते हैं। आपके ल‌िए सलाह है क‌ि अपने प्रेम संबंध को बेहतर बनान के ल‌िए साथी को सम्मान दें और अपनी ज‌िद्द चलाने से बचें।

इस मंदिर में आशिकी का भूत उतारा जाता है

सप्ताह का आरंभिक समय आपके मनोनुकूल नहीं रहेगा आपका मन और मस्तिष्क आपके नियंत्रण से बाहर हो सकता है और इसी वजह से आप प्रेमी पर नाराज भी सकते हैं ताकि भीतर का गुबार कहीं तो खाली कर सकें। सप्ताह के दूसरे भाग को कुछ अनुकूल कहना ठीक होगा लेकिन बाद के समय में फिर से उठा-पटक देखी जा सकती है। आपके ल‌िए सलाह है क‌ि अपने संबंध को जरा ब्रेक दें और फिर से एक होने के लिए अनुकूल समय की प्रतीक्षा करें।

 

इस ठंड के मौसम में अपने प्रेम जीवन में गर्माहट लाने का प्रयास करे। आप दोनों एक अच्छा समय एक साथ बिताने की इच्छा रखते हैं तो बिता सकते हैं यदि प्रेमी का समय भी अनुकूल ही चल रहा हो। आप दोनों रोमांस व रोमांच के साथ यह सप्ताह व्यतीत करेगें। हो सकता है प्रेमी की एकाध बात बीच में आपको बोर कर दें लेकिन आप उसे नजर अंदाज करें और प्रेम के दरिया में गोते लगाएं। सप्ताह का आरंभ आपके घूमने फिरने में बीत सकता है इसलिए अपने मूड को तरोताजा रखते हुए स्वभाव में नरमी बरतें। यदि आपके परिवार वाले आपके संबंधों से अनभिज्ञ हैं तो जरा बच के रहिएगा, आपका ही कोई साथी यह खबर घर तक पहुंचाने का काम कर सकता है इसलिए अपनी दोनों आंखे खुली रखकर चलें।
 

इस सप्ताह आपका प्रेमी आपसे उलझने के मूड में दिखाई देता है लेकिन आप इस बेकार की बहस से बचने का उपाय खोजें। आप प्रेमी की ऊर्जा को किसी सकारात्मक व रचनात्मक काम में उपयोग में लाएंगे इससे आपसी तनाव दूर हो सकता है। यह भी संभव है कि आपका प्रेमी किसी तरह के मानसिक दबाव से गुजर रहा हो और आप उसकी बात ही ना समझ पा रहे हो। आप उनकी हरकतों पर गौर फरमाएं जिससे आप उनकी मन:स्थिति को भली भांति समझकर कोई राह निकाल सकें। सप्ताह के आरंभ में आपको अपनी जुबान पर ध्यान देना चाहिए और नपे-तुले शब्द ही बोलने चाहिए। वाणी में मिठास उतनी ही लाएं जितनी समय की मांग है अन्यथा ज्यादा हो जाएगा।
 

सप्ताह के आरंभ में आप मानसिक दबाव का अनुभव कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि दिल दिमाग सही नहीं है तब कुछ समय चित्त को शांत रखने का प्रयास करें और जब तक आपको समय अनुकूल नहीं लगता है तब तक प्रेमी से भी उचित दूरी बनाकर चलें। सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने प्रेमी जीवन में प्रतिस्पर्धा का अनुभव कर सकते हैं।
 

सप्ताह का आरंभिक समय आपकी जेब पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है और शायद आप इस भार को सहन ना कर पाए। बेहतर है आप प्रेमी से अभी मुलाकात ना करें और कोई बहाना बनाकर इस मुलाकात को टालने का यत्न करें। यदि गलती से भी आप चले गए तो बाद में पछताना तो पड़ेगा ही, बाद में आपका मूड भी चौपट हो सकता है और प्रेमी से तकरार भी हो सकता है। यदि पहले से ही किसी बात को लेकर मतभेद चले आ रहे हैं तब इस समय में वह और अधिक गहरा सकता हैं। अपनी भावनाओं और मन की बातों को शेयर करने के लिए सप्ताह का तीसरा भाग अधिक अनुकूल कहा जा सकता है। इस समय आप अत्यधिक भावुक हो सकते हैं।
 

सप्ताह का आरंभ तो अच्छा ही कहा जा सकता है लेकिन मध्य भाग में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। प्रेमी जीवन को आगे बढाने की जो रफ्तार आपने पकड़ी हुई है उसमें जरा लगाम लगाने की आवश्यकता है। अपनी रफ्तार को कुछ समय के लिए धीमा रखें। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए अनुकूल कहा जा सकता है। आप दोनों के मध्य का तालमेल साफ तौर पर दिखाई दे सकता है। यह आप दोनों की लव लाईफ के लिए पाजिटिव एनर्जी लाने वाला कहा जा सकता है। आप जितना देर से डेट पर जाएंगे उतना ही एक-दूसरे को अधिक नजदीक पाएंगे। इस सप्ताह आप अनावश्यक खरीदारी पर धन खर्च कर सकते हैं।
 

अपने प्रेम संबंधों में एक बार फिर गर्माहट लाने की आवश्यकता आपको पड़ सकती है। अपनी ओर से आप प्लानिंग तो बहुत करते हैं लेकिन उन्हें अमल में लाने की बात आने पर आप हाथ पीछे खींच लेते हैं। बिना प्रयास किये कोई भी काम सफलता की सीढ़ियां नहीं चढ़ सकता है। इसलिए प्रेमी जीवन में नई जान फूंकने के लिए आपको भी कुछ नए हथकंडे अपनाने चाहिए। प्रेमी जीवन में मस्ती मजा बहुत जरुरी है अन्यथा प्रेमी जीवन किस काम का? फिर तो आप अकेले भी जीवन बिता सकते हैं। इसलिए थोड़ी सी फुर्ती दिखाएं और प्रेमी को लेकर एक मदमस्त से कैंडिल लाईट डिनर पर जाएं। इस सप्ताह में आप दूसरों की मदद के चक्कर में अपने प्रेमी को अनदेखा कर सकते हैं जो कि गलत होगा।
 

सप्ताह का आरंभ आपके लिए सामान्य कहा जा सकता है लेकिन इसे रचनात्मक बनाना बेहद जरुरी है अन्यथा आपके प्रेम संबंध में उत्साह की कमी रहेगी। सप्ताह के अंतिम समय में आप प्रेमी को मनाने के प्रयास में परेशान नजर आएंगे।

You May Also Like

English News