अभी-अभी: हुआ ये बड़ा ऐलान प्लेन में मचाया बवाल, तो यात्रियों को देना पड़ेगा ये…

New Delhi: एयर इंडिया फ्लाइट में किसी ने बवाल मचाया तो 2 साल तक नहीं मिलेगी प्लेन में सफर करने की अनुमति। यानी आपकी हवाई यात्रा पर 2 साल तक बैन लगा दिया जाएगा।अभी-अभी: हुआ ये बड़ा ऐलान प्लेन में मचाया बवाल, तो यात्रियों को देना पड़ेगा ये...

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ द्वारा एयर इंडिया के मैनेजर पर हमला करने के बाद केंद्र सरकार ने नए नियम बनाए हैं। इसके तहत हवाई अड्डे और विमान में बवाल करने वाले यात्रियों को नो फ्लाई लिस्ट में शामिल कर दिया जाएगा। 

जिसके बाद एक निश्चित अवधि के लिए ऐसे याक्षियों के विमान से यात्रा करने पर 2 साल का प्रतिबंध लगाया जा सकेगा। यह पहली बार है, जब ऐसी लिस्ट की घोषणा की गई है। 

बता दें कि हाल ही में चप्पल मार सांसद गायकवाड़ ने एयर इंडिया फ्लाइट में एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ बदतमीजी की थी। इस घटना के बाद से एयर इंडिया ने गायकवाड़ के हवाई यात्रा पर भी बैन लगा दिया था। 

गायकवाड़ द्वारा फ्लाइट में की गई हरकत के बाद सरकार ने अपने कई नियमों में परिवर्तन किया है जिसमें एक नियम ये भी है। कि अब अगर किसी व्यक्ति ने हवाई यात्रा के दौरान प्लाइट में कर्मचारी के साथ या फिर किसी दूसरी वजह से प्लेन में बवाल मचाया तो 2 साल की यात्रा पर बैन लगा दिया जाएगा।

You May Also Like

English News