फटाफट होना चाहते हैं स्लिम, तो अपनाइए ये डाइट प्लान

अगर आप जल्द से जल्द स्लिम होना चाहते हैं तो ये डाइट प्लान अपनाइए। सोमवार से लेकर रविवार तक के ये डाइट प्लान स्लिम बनने में आपकी मदद करेंगे। जानने के लिए आगे की स्लाइड्स पर क्लिक कीजिए
 

फटाफट होना चाहते हैं स्लिम, तो अपनाइए ये डाइट प्लान
सोमवार-
नाश्ते में चोकर से बने फ्लैक्स, एक सेब या केला और एक कप बिना क्रीम का दूध लें। दोपहर के खाने में चावल, डबलरोटी आलू या पास्ता के बजाय गेंहू के आटे की रोटी, एक टुकड़ा पनीर, एक चम्मच चटनी, ग्रीन सलाद या फल खाएं। शाम के भोजन में उबला हुआ ब्रोकोली, कसा हुआ पनीर और बिना फैट की आइसक्रीम ले सकते हैं।
 

मंगलवार-
दिन की शुरुआत नींबू के रस और शहद को एक गिलास पानी में मिलाकर पीने के साथ करें। नाश्ते में बिना क्रीम के दूध के साथ सेरेल खाएं। दोपहर में गेहूं के आटे से बनी 2 रोटियां या एक कटोरी चावल सब्जियों के साथ खाएं। स्नैक्स में चाय के साथ ओटमील बिस्किट ले सकते हैं। ग्रीन टी का सेवन अच्छा रहेगा। शाम को भोजन हल्का करें। सलाद या गेहूं से बनी डबलरोटी का सैंडविच खा सकते हैं।
 

बुधवार-
दिन की शुरुआत ब्लैक कॉफी या चाय से करें। नाश्ते में बिना क्रीम के दूध में उबला हुआ दलिया लें। एक चम्मच शहद की टॉपिंग के साथ आधा सेब या केला खाएं। लंच में एक कप चावल, दाल, सब्जियों की करी, कोई फल जैसे कि अंगूर या केला खा सकते हैं। रात के खाने में सब्जी-रोटी, भुने या उबले हुए आलू खाएं।
 

गुरुवार-
दिन की शुरुआत ग्रीन टी से करें। नाश्ते में फल खाएं जैसे कि सेब, केला और फैट फ्री योगर्ट खा सकते हैं। लंच में टमाटर का सूप, मूली, सलाद, टमाटर, नाशपाती और गेहूं की रोटी लें। रात के खाने में ब्राउन राइस अनानास, सेब, संतरा खा सकते हैं।
 

शुक्रवार-
नाश्ते में आधा कप बेरीज और और फैट फ्री दूध लें। लंच में फैट फ्री बीन्स, सब्जियों के साथ एक रोटी या पनीर और खीरे के स्लाइस खाएं। रात के खाने में ग्रीन सलाद और रोटी खाएं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, बंद करें तंबाकू कंपनियों में निवेश करना

शनिवार-
नाश्ते में सब्जियों की करी के साथ एक इडली या रोटी लें। फैट फ्री दूध के साथ आधा केला लें। लंच में एक रोटी, एक कप चावल, हल्का योगर्ट, सरसों, खीरा, टमाटर और प्याज के स्लाइस ले सकते हैं। रात के खाने में ब्राउन राइस, उबला हुआ पालक और एक सेब खाएं।
 

रविवार-
नाश्ते में फैट फ्री दूध में दलिया और फलों को लें या टमाटर के स्लाइस के साथ पनीर और रोटी खाएं। लंच में चावल, सलाद और सब्जियां खाएं। रात के खाने में रोटी और अनानास के स्लाइस ले सकते हैं।
 

You May Also Like

English News