अभी-अभी: फर्जी डिग्री विवाद में स्मृति ईरानी को लगा बड़ा झटका…

नई दिल्ली (एएनआइ)। केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर डिग्री विवाद में घिर गई हैं। दिल्ली हाईकोर्ट में लोकसभा चुनाव के दौरान दिए शपथ पत्र में गलत जानकारी देने के खिलाफ याचिका दायर की गई है।अभी-अभी: फर्जी डिग्री विवाद में स्मृति ईरानी को लगा बड़ा झटका...यह भी पढ़े:> वीडियो: जानिए किन्नर क्या होते है और कैसे करते है सेक्स

याचिका में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हलफनामे में अपनी शैक्षणिक योग्यता के बारे में गलत और भिन्न-भिन्न बयान दिया गया है। मामले में अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी। 

इस संबंध में याचिका कर्ता अहमर खान ने समानांतर याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पाया था कि यह याचिका केंद्रीय मंत्री को परेशान करने के इरादे से दायर की गई है।

वहीं, अदालत के पहले के निर्देश के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय ने कहा था कि स्मृति के 1996 के बीए पाठ्यक्रम से जुड़े दस्तावेज नहीं मिल पा रहे हैं। साल 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान स्मृति ने अपने हलफनामे में 1996 में बीए पाठ्यक्रम करने का जिक्र किया था।

You May Also Like

English News