फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड- 191 गेंदों में NOT OUT 300 रन

मार्को मरैस ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ कर एक हफ्ते से ज्यादा वक्त के अंदर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड- 191 गेंदों में NOT OUT 300 रनटेस्ट में डेब्यू करते ही पहली बॉल पर हिट विकेट हुआ यह इंडीज का खिलाड़ी, बनाया World record

24 वर्षीय मरैस ने दक्षिणी अफ्रीका के तीन दिवसीय प्रांतीय प्रतियोगिता में पूर्वी लंदन में बॉर्डर की तरफ से खेलते हुए ईस्टर्न प्रोविंस के खिलाफ 191 गेंदों पर नाबाद 300 रनों की पारी खेली.इससे पहले, सबसे तेज तिहरा शतक वर्ष 1921 में चार्ली मैकार्टनी ने 221 गेंदों पर लगाया था. उन्होंने नॉटिंघमशायर के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था.

मरैस ने अपनी तूफानी पारी में 35 चौके और 13 छक्के लगाए. वह उस वक्त बल्लेबाजी करने आए, जब उनकी टीम 82 रन पर 4 विकेट गंवा मुश्किल में थी. मरैस और ब्रैडले विलियम्स (नाबाद 113) ने 428 रनों की अविजित साझेदारी की, जिसके बाद बॉर्डर टीम की पारी घोषित कर दी गई. लेकिन बारिश की वजह से मैच ड्रॉ हो गया. 

हाल ही में (18 नवंबर ) 20 साल के साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज शेन डैड्सवेल ने कमाल कमाल किया था. डैड्सवेल ने 50 ओवर के एक क्लब क्रिकेट नैच में 490 रन ठोक डाले थे. मजे की बात तो यह है कि उसने अपने बर्थडे पर यह कारनामा किया था.

You May Also Like

English News