फवाद खान का रोल ऐ दिल है मुश्किल के वीडियो से हटाया गया

उरी मामले के बाद बॉलीवुड और पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में अलग ही जंग छिड़ गई है। जहां महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड फिल्मों में बैन करने की मांग की है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में सभी भारतीय चैनलों पर बैन लगा दिया है।

444-1अब इस बैन करने की जंग में करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ बेहद मुश्किल में फंस गई है। इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान ने कैमियो किया है। एमएनएस मांग कर रही है कि फिल्म से फवाद के रोल को हटा दिया जाए। शायद यह एमएनएस के विरोध का ही असर है, जिसकी वजह से ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के ‘बिहाइंड द सीन वीडियो’ में फवाद खान कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।

‘ऐ दिल है मुश्किल’ के ‘बिहाइंड द सीन वीडियो’ को देखकर काफी हैरानी हुई, क्योंकि इसमें रणबीर कपूर से लेकर अनुष्का शर्मा तक सभी नजर आ रहे हैं। लेकिन फवाद खान इनमें कहीं नहीं हैं। हालांकि स्थिति सामान्य होती तो यकीनन इस वीडियो में फवाद खान नजर आते। लेकिन करण शायद इस समय एमएनएस के गुस्से को और भड़काना नहीं चाहते। इसीलिए उन्होंने वीडियो से फवाद को दूर रखा।

हालांकि, बता दें कि एमएनएस ने साफ कर दिया है कि जब तक फिल्म से फवाद का रोल नहीं हटेगा, तब तक फिल्म महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने दी जाएगी। करण ने अभी तक फवाद के किरदार को हटाने या रखने को लेकर कुछ नहीं कहा है। फिल्म इसी महीने 28 अक्टूबर को रिलीज होनी है।

बॉक्स ऑफिस पर ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की टक्कर अजय देवगन की ‘शिवाय’ से होने जा रही है। सुनने में आया था कि ‘शिवाय’ में भी पाकिस्तानी कलाकार काम कर रहे हैं। लेकिन फिल्म के प्रवक्ता ने साफ कर दिया कि ‘शिवाय’ में कोई पाकिस्तानी कलाकार काम नहीं कर रहा है।

You May Also Like

English News