फाइनल : इंग्लैंड ने लिया बदला अब हिंदुस्तान की बारी

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. 3 मैचों की वनडे सीरीज में अब तक भारत और इंग्लैंड ने 1-1 मुकाबला जीत लिया है. जहां अब सीरीज बराबरी पर है. वहीं कल खेला जाने वाल मुक़ाबला फाइनल मुकाबल होगा. जो भी इसमें बाजी मारेगा वह इस सीरीज का बादशाह बनेगा. अब तक दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है. जिसका नतीजा कल आएगा. भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. 3 मैचों की वनडे सीरीज में अब तक भारत और इंग्लैंड ने 1-1 मुकाबला जीत लिया है. जहां अब सीरीज बराबरी पर है. वहीं कल खेला जाने वाल मुक़ाबला फाइनल मुकाबल होगा. जो भी इसमें बाजी मारेगा वह इस सीरीज का बादशाह बनेगा. अब तक दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है. जिसका नतीजा कल आएगा.     वनडे सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज स्टेडियम में खेला गया था. जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 268 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में भारतीय टीम ने 42वें ओवर में यह लक्ष्य पाकर टी-20 सीरीज की ही तरह विजयी आगाज किया था. वहीं पिछ्ला और दूसरा मुकाबला 14 जुलाई को क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में खेला गया. जिसमे वापसी करते हुए इंग्लैंड ने भारत को पटख़नी देकर इस मैच को अपने नाम किया. इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई.     वनडे सीरीज का तीसरा और फाइनल मुक़ाबला कल भारतीय समय के अनुसार शाम 5 बजे से लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. दोनों टीम कल के मैच में सीरीज को अपने कब्जे में लेने के इरादे से उतरेगी. भारतीय टीम इससे पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर चुकी है. इस सीरीज के समापन के बाद दोनों टीमें 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ती हुई नज़र आएगी.

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज स्टेडियम में खेला गया था. जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 268 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में भारतीय टीम ने 42वें ओवर में यह लक्ष्य पाकर टी-20 सीरीज की ही तरह विजयी आगाज किया था. वहीं पिछ्ला और दूसरा मुकाबला 14 जुलाई को क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में खेला गया. जिसमे वापसी करते हुए इंग्लैंड ने भारत को पटख़नी देकर इस मैच को अपने नाम किया. इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. 

वनडे सीरीज का तीसरा और फाइनल मुक़ाबला कल भारतीय समय के अनुसार शाम 5 बजे से लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. दोनों टीम कल के मैच में सीरीज को अपने कब्जे में लेने के इरादे से उतरेगी. भारतीय टीम इससे पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर चुकी है. इस सीरीज के समापन के बाद दोनों टीमें 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ती हुई नज़र आएगी. 

You May Also Like

English News