फाउंडेशन लगाने से पहले जान लें BB और CC क्रीम का फर्क

ब्यूटीः मेकअप करने के लिए लड़किया न जाते किस-किस तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए कभी बीबी तो कभी सीसी क्रीम का भी इस्तेमाल करती हैं। इन क्रीम को मेकअप और स्किन केयर दोनोें के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन बहुत कम लोग इन दोनों के फर्क के बारे में जानते हैं। आइए जानें इनके फर्क के बारे में.1. क्या है बीबी क्रीम
बी बी क्रीम का इस्तेमाल मेकअप प्रॉडक्ट के लिए भी किया जाता है। इसमें मौइश्चराइजर, सीरम, सनस्क्रीन, प्राइमर, फाउंडेशन होता है और मेकअप करने से पहले परते भी नहीं बनानी पड़ती। यह एक नैचुरल फिनिश देती है।

बीबी क्रीम के फायदे
बी बी क्रीम में त्वचा को कोमल,फाइन लाइंस कम,झुर्रियों से छुटकारा और सनस्क्रीन का काम भी देती है। मेकअप से पहले इसे लगाने पर अलग से फाउंडेशन लगाने की भी जरूरत नहीं होती। बीबी क्रीम को अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही इस्तेमाल करें।  

2. क्या है सीसी क्रीम
सीसी क्रीम में वैसे तो बीबी क्रीम के सारे गुण होते हैं लेकिन यह क्रीम स्किन टोन को भी निखारती है। इसके इस्तेमाल से त्वचा गोरी होनी शुरू हो जाती है। 

सीसी क्रीम के फायदे
इसके इस्तेमाल से स्किन प्रॉब्लम जैसे मुहांस,डार्क स्पॉट,दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं। इसमें बीबी क्रीम के सारे लाभ होते हैं। इसका इस्तेमाल यंग स्किन लिए किया जा सकता है। इसे लगाने के लिए चेहरे पर पहले क्रीम के डॉट लगाएं। इसके बाद इसे हल्के से पूरे चेहरे पर फैलाएं। 

ध्यान में रखें ये बातें
1. खूबसूरती को निखारन के लिए बीबी या सीसी में से सिर्फ एक क्रीम का ही इस्तेमाल करें। 
2. ड्राई त्वचा है तो इसके लिए पहले मॉइस्चराइजर को चेहरे पर लगाएं। उसके बाद ही क्रीम अप्लाई करें।  
3. इन दोनों में से जो भी क्रीम लगाएं उसके एकदम बाद मेकअप न करें। क्रीम को लगाने के बाद सूखने दें। 

You May Also Like

English News