एक बार फिर जी उठेंगी ख़ूबसूरती की मिसाल मधुबाला, पढ़िये कहां और कैसे

मुंबई। हिंदी सिनेमा की बेहद ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मधुबाला, वैसे तो उनके चाहने वालों की यादों से कभी नहीं जा सकती लेकिन अगर वो अब भी उनकी ख़ूबसूरती को करीब से महसूस करना कहते हों तो कुछ दिन इंतज़ार कर अपनी तमन्ना पूरी कर सकते हैं। 

हुस्न की मल्लिका मधुबाला , मोम के तराशे हुए बुत में इस साल दिल्ली में शुरू हो रहे मैडम तुसाद म्यूज़ियम में अपनी ख़ूबसूरती बिखेरती नज़र आएंगी। जानकारी के मुताबिक मोम के इस संग्रहालय में मधुबाला के पुतले को उनके सदाबहार अनारकली वाले किरदार का लुक दिया जाएगा , जो रोल उन्होंने के आसिफ़ की फिल्म मुग़ल -ए – आज़म में निभाया था। मैडम तुसाद के इस दिल्ली एडिशन में वैसे तो कई सारे सितारे होंगे लेकिन मधुबाला को ख़ास तौर पर शो-केस किया जाएगा। माना जा रहा है कि आज भी उनके दीवानों की संख्या में ज़रा भी कमी नहीं आई है और लोग मधुबाला के स्टैचू के साथ सेल्फी के लिए बड़ी संख्या में आएंगे। हिंदी सिनेमा के स्वर्णिम काल में चलती का नाम गाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज़ 55 और हावड़ा ब्रिज जैसी फिल्मों में काम करने वाली मधुबाला की ख़ूबसूरती और कलाकारी का लोहा दुनिया ने भी माना था जब 1952 में अमेरिका की मैगज़ीन Theatre Arts ने मधुबाला को अपने यहाँ जगह दी थी। साल 2008 में मधुबाला पर डाक टिकट भी जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें: तो इसलिए भारत में छाये हुए हैं जस्टिन बिबर, और इसीलिए कैंसिल किया ‘पर्पज वर्ल्ड टूर’

 

ये भी पढ़े: #Video: शिखर धवन ने लगाया ऐसा करारा शॉट, सीधे कैमरे पर जा लगी गेंद

इस साल शुरू हो रहे मैडम तुसाद के इस मोम म्यूज़ियम में अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान जैसे अभिनेता और श्रेया घोषाल से आशा भोसले तक के फनकार भी नज़र आएंगे।

 

You May Also Like

English News