फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, PM मोदी आज तेल की कीमतों को थामने के उपायों पर करेंगे चर्चा

बढ़ती महंगाई की मार जारी है. आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखी गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में प्रति लीटर 35 पैसे और डीजल पर 24 पैसे की वृद्धि की गई. इसी के साथ दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 81 रुपये 63 पैसे और डीजल की कीमत 73 रुपये 54 पैसे हो गई. कल दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 81 रुपये 28 पैसे थी.

 

आज देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 34 पैसे और डीजल की कीमतों में 25 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई. इसी के साथ शहर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 89 रुपये एक पैसे और डीजल की कीमत 78 रुपये सात पैसे प्रति लीटर हो गई है.

 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल वित्तमंत्री अरुण जेटली और वित्त विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात की और आर्थिक स्थिति की समीक्षा की. मोदी आर्थिक समीक्षा के लिए आज एक और बैठक करेंगे, जिसमें रुपये को गिरने से रोकने और ईंधन कीमतों में तेजी थामने के उपायों पर चर्चा की जाएगी.

 

प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक कर जाना अर्थव्यवस्था का हाल

 

पीएम मोदी की जेटली के साथ हुई शुक्रवार की बैठक में राजस्व सचिव हंसमुख अधिया और आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग भी मौजूद थे. व्यय सचिव अजय नारायण झा शनिवार की बैठक में मौजूद रहेंगे, जहां प्रधानमंत्री बजट की भी समीक्षा करेंगे.

You May Also Like

English News