फिर बेकार गई युवी की 4 छक्कों वाली पारी, जीत के साथ टॉप पर ईस्ट ज़ोन

एक बार फिर युवराज सिंह की विस्फोटक पारी पर विरोध टीम भारी पड़ी और ईस्ट ज़ोन के कप्तान मनोज तिवारी और विराट सिंह की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर पूर्व क्षेत्र ने सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज यहां उत्तर क्षेत्र को 21 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. उत्तर क्षेत्र के शीर्ष बल्लेबाज फिर से नाकाम रहे. युवराज सिंह ने हालांकि फिर से लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया और 24 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 38 रन बनाये.

विरोधी चाहें तो चुनाव को नोटबंदी पर जनमत संग्रह मान सकते हैं: अमित शाहइन पोजीशन्स में बनाइए यौन संबंध महिलाएं नहीं होंगी हैं प्रेग्नेंट

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली उत्तर क्षेत्र की टीम हालांकि नौ विकेट पर 159 रन ही बना पाया. पूर्व क्षेत्र की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले दो ओवर में दो विकेट गंवा दिये. विराट(48 गेंदों पर नाबाद 74) और तिवारी(43 गेंदों पर नाबाद 75) ने तीसरे विकेट के लिये 14.3 ओवर में 149 रन की साझेदारी की और टीम का स्कोर दो विकेट पर 162 रन तक पहुंचाया.

विराट ने नौ चौके और दो छक्के जबकि तिवारी ने पांच चौके और इतने ही छक्के लगाये. उत्तर क्षेत्र को इस तरह से लगातार तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. उसके चार मैचों में केवल चार अंक रहे. पूर्व क्षेत्र ने अपना विजय अभियान जारी रखा तथा लगातार तीसरी जीत हासिल की. उसके अब 12 अंक हैं और वह शीर्ष पर पहुंच गया है.

उत्तर क्षेत्र के बल्लेबाज फिर से अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये. शिखर धवन, गौतम गंभीर और उन्मुक्त चंद तीनों ने समान 20 रन बनाये. युवराज ने कुछ करारे शॉट लगाकर स्कोर को गति दी. निचले क्रम के बल्लेबाजों में प्रदीप सांगवान ने 21 और मनन शर्मा ने 18 रन बनाये. कप्तान हरभजन सिंह केवल एक रन बना पाये. बायें हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा पूर्व क्षेत्र की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट लिये. उनके अलावा सयान घोष, अमित वर्मा और प्रीतम दास ने दो-दो विकेट लिये.

loading...

You May Also Like

English News