फिर विवादों में शाहिद की फिल्म, कहानी चुराने का आरोप

शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म “बत्ती गुल मीटर चालू” की शूटिंग दोबारा शुरू कर दी गई है. हालांकि ऐसा लगता है कि फिल्म के लिए दिक्कतों का सिलसिला अभी खत्म नहीं होने वाला है. साल 2016 में आई फिल्म रुस्तम के राइटर विपुल रावल ने फिल्म राइटर्स एसोसिएशन (FWA) के साथ मिलकर निर्देशक श्री नारायण सिंह, लेखक सिद्धार्थ और गरिमा रावल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. विपुल ने फिल्ममेकर्स पर उनकी कहानी चुराने और क्रेडिट नहीं देने का आरोप लगाया है.शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म "बत्ती गुल मीटर चालू" की शूटिंग दोबारा शुरू कर दी गई है. हालांकि ऐसा लगता है कि फिल्म के लिए दिक्कतों का सिलसिला अभी खत्म नहीं होने वाला है. साल 2016 में आई फिल्म रुस्तम के राइटर विपुल रावल ने फिल्म राइटर्स एसोसिएशन (FWA) के साथ मिलकर निर्देशक श्री नारायण सिंह, लेखक सिद्धार्थ और गरिमा रावल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. विपुल ने फिल्ममेकर्स पर उनकी कहानी चुराने और क्रेडिट नहीं देने का आरोप लगाया है.  जब शाहिद कपूर को छोड़ना पड़ा अपना घर, कई रातें बिताईं होटल में  फिल्म इससे पहले यह फिल्म प्रॉफिट शेयर्स को लेकर विवादों में आ गई थी. डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक विपुल ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्होंने साल 2009 में रोशनी नाम से एक टाइटल रजिस्टर कराया था. इसके बाद साल 2016 में उन्होंने इसका फाइनल ड्राफ्ट रजिस्टर कराया था. इसके बाद साल 2017 में उन्होंने क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया था जिसके बाद फिल्म की कहानी कई एक्टर्स को सुनाई गई.  जब शाहिद ने करीना को कहा था 'सीनियर एक्टर', मिला ये रिएक्शन  आखिरकार शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर को फिल्म के लिए साइन किया गया, लेकिन क्योंकि निर्देशक स्क्रीनप्ले में कुछ परिवर्तन चाहते थे तो उन्होंने अपनी पसंद के लेखकों को काम पर रखने का फैसला किया. प्री-प्रोडक्शन शुरू हो गया था और शूटिंग की तारीख भी तय कर ली गई थी. लेकिन जब फिल्म का पहला टीजर सामने आया तो इसमें मेरा नाम नहीं था. इतना ही नहीं इसमें बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया था कि टॉयलेट एक प्रेम कथा के लेखक और निर्देशकों की तरफ से.

फिल्म इससे पहले यह फिल्म प्रॉफिट शेयर्स को लेकर विवादों में आ गई थी. डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक विपुल ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्होंने साल 2009 में रोशनी नाम से एक टाइटल रजिस्टर कराया था. इसके बाद साल 2016 में उन्होंने इसका फाइनल ड्राफ्ट रजिस्टर कराया था. इसके बाद साल 2017 में उन्होंने क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया था जिसके बाद फिल्म की कहानी कई एक्टर्स को सुनाई गई.

 

आखिरकार शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर को फिल्म के लिए साइन किया गया, लेकिन क्योंकि निर्देशक स्क्रीनप्ले में कुछ परिवर्तन चाहते थे तो उन्होंने अपनी पसंद के लेखकों को काम पर रखने का फैसला किया. प्री-प्रोडक्शन शुरू हो गया था और शूटिंग की तारीख भी तय कर ली गई थी. लेकिन जब फिल्म का पहला टीजर सामने आया तो इसमें मेरा नाम नहीं था. इतना ही नहीं इसमें बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया था कि टॉयलेट एक प्रेम कथा के लेखक और निर्देशकों की तरफ से.

You May Also Like

English News