फिर से आई रेलवे में वैकेंसी, अब इस विभाग में होगी 9500 लोगों की भर्ती

भारतीय रेलवे ने हाल ही में कई पदों पर भर्ती निकाली है और जल्द ही इन पदों पर करीब 90 हजार से अधिक उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और करोडों लोग वैकेंसी में आवेदन कर चुके हैं. इस भर्ती के साथ ही रेलवे में 9500 पदों पर एक और भर्ती निकालने की तैयारी में है और इस बात की पुष्टि केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की है.फिर से आई रेलवे में वैकेंसी, अब इस विभाग में होगी 9500 लोगों की भर्तीहाल ही में उन्होंने एक ट्वीट के जरिए बताया कि रेलवे एक साथ एक लाख लोगों को नौकरी देगा. इसमें 90000 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है, जबकि 9500 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. इस भर्ती में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. हालांकि अभी पदों को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है और जल्द ही इसका विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 

वहीं इस भर्ती में आधे पद महिलाओं के लिए आरक्षित रखे जाएंगे. इन पदों पर आवेदन आरआरबी के आधिकारिक बेवसाइट पर जाकर किया जा सकता है. इसके लिए भर्ती के प्रथम चरण की शुरुआत अप्रैल या मई में हो सकती है. रेलवे सुरक्षा बल के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी जल्द शुरू होगी. आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने पर उम्मीदवार indianrailwayrecruitment.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

बता दें कि आरपीएफ रेलवे प्रोपर्टी, यात्री और उनसे संबधित चीजों को सुरक्षा प्रदान करता है. यह चोरी, धोखाधड़ी, हुमैन ट्रैफिकिंग आदि के मामले देखता है. वहीं 90 हजार पदों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शूरू है और 30 मार्च तक इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

You May Also Like

English News