फिर से फैला स्वाइन फ्लू का आतंक, 10 की हुई मौत, कई बीमार…

मुंबई में स्वाइन फ्लू का आतंक लगातार जारी है और इसकी वजह से इस साल में करीब 10 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है अब ऐसे 5 और केस सामने आए, जिसमें लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। अबतक करीब 285 केस आए हैं, जिसमें से 10 लोगों की मौत हुई है। इनमें 92 केस एच1एन1 वायरस के हैं, जिसमें करीब 6 की मौत इसी वायरस की वजह से हुई है।फिर से फैला स्वाइन फ्लू का आतंक, 10 की हुई मौत, कई बीमार...
अभी-अभी : CM योगी ने कहा- यूपी में हुई भ्रूण हत्या तो होगी कड़ी कार्रवाई..
बीएमसी के हेल्थ डिपार्टमेंट ने लोगों को सलाह दी है कि वे घबराए नहीं और इससे बचने के लिए हर कारगर तरीका अपनाए। बीएमसी ने एडवाइजरी जारी की है जिसमें लोगों को कहा गया है कि अगर उन्हें जरा भी स्वाइन फ्लू के लक्षण महसूस होते हैं, तो तुरंत नजदीक के अस्पताल में पहुंचे।

इन पांच केसों में एक सात महीने गर्भवती महिला की 13 जून को मौत हुई थी। बुखार और सांस की दिक्कत बढ़ जाने के बाद उसे बड़े सरकारी अस्पताल में 11 जून को भर्ती करवाया गया, लेकिन दो दिन बाद उसकी मौत हो गई। एक 45 साल के शख्स की भी मौत स्वाइन फ्लू की वजह से 16 जून को हुई, जिसका इलाज बीएमसी के अस्पताल में चल रहा था। ऐसे ही मालवनी की 35 महिला की मौत 18 जून को हुई।

महिला को पहले नवी मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उसे 15 जून को बीएमसी के अस्पताल में लाया गया। यहां महिला ने दम तोड़ दिया। बीएमसी के डॉक्टरों ने बीमारी से ग्रस्त परिजनों को भी सावधान रहने की सलाह दी है।

You May Also Like

English News