फिर से रोहिंग्या आतंकियों ने शुरू की आगजनी: म्यांमार सेना

रोहिंग्या आतंकियों ने म्यांमार के रखाइन में फिर से आगजनी शुरू कर दी है। आतंकियों ने कई घरों को फूंक दिया। म्यांमार सेना के कार्यालय ने बृहस्पतिवार को इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि सेना को ताजा हिंसा से निपटना पड़ रहा है। सेना का दावा है कि आतंकियों की मंशा है कि घर फूंकने का आरोप सेना पर लगे, इसलिए यह हरकत की गई है।  फिर से रोहिंग्या आतंकियों ने शुरू की आगजनी: म्यांमार सेना

 पिछले छह हफ्तों में सांप्रदायिक हिंसा की वजह से 500000 से ज्यादा रोहिंग्या मुसलमान म्यांमार छोड़कर बांग्लादेश भाग गए हैं। म्यांमार से प्रत्येक दिन 4000 से 5000 रोहिंग्या नागरिक सीमा पर बांग्लादेश में प्रवेश कर रहे हैं। 10000 से ज्यादा सीमांत क्षेत्र में मौजूद हैं। 

सेना कार्यालय के प्रमुख मिन अंग लाइंग ने कहा कि बुधवार को फिर से सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है। रखाइन में सात घरों को आग के हवाले कर दिया गया। यह काम इनु या अराकन रोहिंग्या सालवेशन आर्मी (एआरएसए) के आतंकियों ने किया है। 

उन्होंने कहा कि सेना वहां स्थिति नियंत्रित करने में लगी हुई है। मालूम हो कि सेना पर रोहिंग्या मुसलमानों पर अत्याचार करने और उनके घर जलाने के आरोप लग रहे हैं। 

 

You May Also Like

English News