फिर से सुषमा ने जीता दिल, 7 साल की पाकिस्तानी लड़की को नया जीवन देने के लिए दिया वीजा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भले ही संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को आतंकवाद के मसले पर खूब खरी-खोटी सुनाई हो और पाकिस्तानियों के निशाने पर हों लेकिन इस दो देशों के बीच की दुश्मनी के बीच सुषमा का यह कदम पाकिस्तानियों के दिल में जरूर सम्मान बढ़ा दिया होगा।  एकबार फिर सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के लिए खोल कर रख दिया है।फिर से सुषमा ने जीता दिल, 7 साल की पाकिस्तानी लड़की को नया जीवन देने के लिए दिया वीजाअगर हनीप्रीत ने न की होती ये गलत‌ियां तो शायद म‌िल जाती बेल…

उन्होंने सात साल की बच्ची जिसकी हार्ट सर्जरी होनी थी को वीजा देकर एक नई जिंदगी दे दी है और  एकबार फिर पाकिस्तानियों का दिल जीत लिया है। सुषमा ने  पाकिस्तान के करांची की सात साल की बच्ची को ओपेन हार्ट सर्जरी के लिए वीजा देने की अनुमति दी है।

बच्ची की मां निदा शोएब ने सुषमा को ट्वीट कर अपनी बेटी के इलाज के लिए अनुमति मांगी थी, सुषमा ने हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तानियों के प्रति अपना बड़ा दिल दिखाते हुए न केवल तुरंत एक्शन लिया और बच्ची के लिए दुआएं भी दी। 

 शोएब ने लिखा था कि उसका एप्लीकेशन अगस्त से पेंडिंग है, उसने वीजा की स्कैंड कॉपी भी ट्विटर हैंडल पर शेयर कर दी। इससे पहले जून में भी सुषमा ने एक चार महीने के पाकिस्तान के बच्चे रोहान के लिए दिल खोल दिया था। रोहान की भी दिल्ली के एक निदी अस्पताल में हार्ट सर्जरी हुई थी।

You May Also Like

English News