फिर से ICJ करेगा पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में बंद जाधव केस की सुनवाई

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) बुधवार को फिर से पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई करेगा। फिर से ICJ करेगा पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में बंद जाधव केस की सुनवाई#बड़ी खबर: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर होगी बड़ी कार्रवाई, हजारों करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

बीजेपी नेता एस. प्रकाश ने कहा है कि भारत सरकार कुलभूषण को भारत लाने में कामयाब रहेगी।हम पुरजोर कोशिश कर रहे हैं कि कुलभूषण पर लगे झूठे जासूसी के आरोप को आईसीजेमें गलत साबित कर सकें। 

आपको बात दें कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है। एस. प्रकाश ने आगे कहा कि कुलभूषण मामले की न पाक आर्मी कोर्ट में कोई सुनवाई हुई और न ही उसको अपनी सफाई का मौका दिया गया। 

उन्होंने उम्मीद जताई है कि आज आईसीजे में होने वाली सुनवाई में भारत सरकार कुलभूषण को भारत वापस लाने में कामयाब रहेगा। 

वहीं, बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा है कि हमें उम्मीद है कि कोर्ट से कुलभूषण को न्याय मिलेगा। मामला कोर्ट में है इसलिए इस पर ज्यादा बोलना ठीक नहीं है। 

कुलभूषण जाधव को इसी साल पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है।इस पर भारत ने आपत्ति जताते हुए इंटरनेशल कोर्ट ऑफ जस्टिस में चुनौती दी है। इस मामले पर सुनवाई करते हुए 18 मई को आईसीजे ने सुनवाई पूरी होने तक पाकिस्तान को कुलभूषण को सजा न देने को कहा था।

loading...

You May Also Like

English News