फिल्म नीरजा की हिस्सेदारी का हो रहा है विवाद, अब हाईकोर्ट में की याचिका दायर..

एयरहोस्टेस नीरजा भनोट की बहादुरी पर बनी फिल्म ‘नीरजा’ की आय की हिस्सेदारी का विवाद नहीं सुलझ पाया है। परिजनों ने अब हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।फिल्म नीरजा की हिस्सेदारी का हो रहा है विवाद, अब हाईकोर्ट में की याचिका दायर..अभी अभी: नलिन सत्यकाम ने कहा- मीरा कुमार पूरे विपक्ष की नहीं उम्मीदवार…

एयरहोस्टेस नीरजा भनोट की बहादुरी पर बनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘नीरजा’ से होनी वाली आय की हिस्सेदारी का विवाद सुलझ नहीं सका है। निर्माता के साथ विवाद का निपटारा न होने पर नीरजा के परिवार ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

नीरजा के परिवार का आरोप है कि प्रतिवादी पक्ष उन्हें फिल्म की आय के 10 फीसद देने के वादे को पूरा नहीं कर रहा है। नीरजा के परिवार ने विवाद सुलझाने के लिए आॢबटेटर (पंच) की नियुक्ति की मांग की है। संभव है कि इस याचिका पर छुट्टियों के बाद जुलाई में सुनवाई हो।

बता दें, चंडीगढ़ में रहने वाली नीरजा 5 सितंबर 1986 को मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे पैन एम फ्लाइट 73 के अपहृत विमान में यात्रियों की सुरक्षा करते हुए आतंकियों की गोलियों का शिकार हो गईं थीं। उनकी बहादुरी के लिए मरणोपरांत उन्हें भारत सरकार ने शांति काल के अपने सर्वोच्च वीरता पुरस्कार अशोक चक्र से सम्मानित किया। उन्हें पाकिस्तान सरकार और अमेरिकी सरकार ने भी अदम्य साहस के लिए सम्मानित किया । कराची एयरपोर्ट पर हुई इस घटना में 20 लोगों की मौत हो गई थी और 150 लोग घायल हुए थे।

You May Also Like

English News