फिल्म ‘पद्मावती’ में राजा बनने के लिए शाहिद ने दी ये कुर्बानी….

फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर दर्शकों का उत्साह चरम पर है। जिसमें रणवीर सिंह से लेकर शाहिद कपूर तो वहीं दीपिका पादुकोण के लुक ने लोगों के दिलों में खास जगह बना ली है। ऐसे में शाहिद कपूर के चाहने वालों की नजरें उनकी बॉडी पर टिकी है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ‘पद्मावती’ में राजा रावल रतन सिंह का किरदार निभाने के लिए उन्होंने  कितनी कड़ी मेहनत की है। फिल्म 'पद्मावती' में राजा बनने के लिए शाहिद ने दी ये कुर्बानी....

बर्थडे स्पेशल: टेढ़े मुंह के साथ पैदा हुई थीं ये ‘कथिक’, ठुकरा चुकी हैं पद्म भूषण

किसी भी फिल्म के किरदार में खुद को ढालना आसान नहीं होता और जब बात रजवाड़े किरदार को निभाने की हो तो एक एक्टर के सामने चुनौती काफी बड़ी होती है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म के लिए शाहिद कपूर ने लगातार 14 घंटे शूटिंग की साथ ही वर्कआउट के लिए 2 घंटे निकाले। 

खबरों की मानें तो परफेक्ट बॉडी पाने के लिए शाहिद ने अपनी डाइट पर काफी ध्यान दिया। शाहिद का डाइट चार्ट कैनेडा के शेफ केल्विन चेउंग ने तैयार किया था जिसमें वर्कआउट और बॉडी की जरूरतों का खास ध्यान रखा गया। 

इस जबरदस्त बॉडी के पीछे शाहिद कपूर ने 40 दिनों तक स्ट्रिक डाइट रूटीन को फॉलो किया। जिसमें खाने में सिर्फ ब्राउन राइस और हरी सब्जियां ही दी गई। इसके साथ ही शाहिद को कोकोनेट मिल्क और एक कटोरा आम रोजाना खाना के लिए कहा गया। वहीं दोपहर के खाने में ब्रॉक्ली, केल, पालक के अलावा बींस, साबुत अनाज दिया जाता था। 

डाइटीशियन की सलाह पर शाहिद ने 15 दिनों तक नमक और चीनी पूरी तरह से छोड़ दी। अगर फिजीक को सही रखने की बात की जाए तो शाहिद ने समीर जौरा के साथ बूट कैंप के लिए भी गए। जहां पर उन्हें तलवार से लड़ने और मार्शल आर्ट भी सिखाया गया। 

You May Also Like

English News