फीफा: उरुग्वे नॉकऑउट में, सऊदी अरब बाहर

फ़ुटबाल का खेल मौके को भुनाने का खेल है, मौका सेकंड के दसवे हिस्से जितना छोटा होता है और उसी को गोल में तब्दील करना होता है वर्ना खमियाजा टीम को भुगतना होता है. फीफा में अपने मुकाबले में अरब को यही गलती भारी पड़ी और उरुग्वे मुकाबला जीत कर फीफा विश्व कप के नॉकआउट स्टेज में जगह पा गया. ये मुकाबला उरुग्वे के 31 वर्षीय स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज का 100वां  मैच था जो यादगार बन गया क्योकि बुधवार हुए इस मुकाबले में उरुग्वे को सुआरेज के गोल ने ही सऊदी अरब पर 1-0 से जीत दिवाकर टूर्नामेंट के अगले चरण में जगह दिलवाई है.फ़ुटबाल का खेल मौके को भुनाने का खेल है, मौका सेकंड के दसवे हिस्से जितना छोटा होता है और उसी को गोल में तब्दील करना होता है वर्ना खमियाजा टीम को भुगतना होता है. फीफा में अपने मुकाबले में अरब को यही गलती भारी पड़ी और उरुग्वे मुकाबला जीत कर फीफा विश्व कप के नॉकआउट स्टेज में जगह पा गया. ये मुकाबला उरुग्वे के 31 वर्षीय स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज का 100वां  मैच था जो यादगार बन गया क्योकि बुधवार हुए इस मुकाबले में उरुग्वे को सुआरेज के गोल ने ही सऊदी अरब पर 1-0 से जीत दिवाकर टूर्नामेंट के अगले चरण में जगह दिलवाई है.    सऊदी अरब को ही उद्घाटन मुकाबले में 0-5 से रोंदने वाली रूस की टीम भी नक् आउट में प्रवेश कर चुकी है वही अरब अब बाहर हो चुकी है. खेल के 22वें मिनट में उरुग्वे को मिली कॉर्नर किक को कार्लोस सांचते ने सुआरेज को और बढ़ाया और उन्होंने इसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की. 26वें मिनट में सऊदी अरब को बराबरी का मौका मिला जो गवा दिया गया.30वें मिनट में मिले मौके का भी यही हश्र हुआ. वही 51वें मिनट में सुआरेज के पास दूसरा गोल दागने का चांस आया मगर इसे अरब गोलकीपर मुहम्मद अल-ओवैस ने बायीं ओर छलांग लगाकर रोका .    एक बार 67वें मिनट में उरुग्वे को फ्री किक हाथ लगी पर गोल नहीं किया जा सका और ये जाया चली गई. 77वें मिनट में लगभग करीबी मामला फिर टीम चुकी इसके बाद खेल के अंतिम पल 90वें मिनट में सऊदी अरब को मैच बचने वाला मौका हाथ लगा पर टीम कॉर्नर किक को गोल नहीं कर पाई और मैच हार गई.

सऊदी अरब को ही उद्घाटन मुकाबले में 0-5 से रोंदने वाली रूस की टीम भी नक् आउट में प्रवेश कर चुकी है वही अरब अब बाहर हो चुकी है. खेल के 22वें मिनट में उरुग्वे को मिली कॉर्नर किक को कार्लोस सांचते ने सुआरेज को और बढ़ाया और उन्होंने इसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की. 26वें मिनट में सऊदी अरब को बराबरी का मौका मिला जो गवा दिया गया.30वें मिनट में मिले मौके का भी यही हश्र हुआ. वही 51वें मिनट में सुआरेज के पास दूसरा गोल दागने का चांस आया मगर इसे अरब गोलकीपर मुहम्मद अल-ओवैस ने बायीं ओर छलांग लगाकर रोका .

एक बार 67वें मिनट में उरुग्वे को फ्री किक हाथ लगी पर गोल नहीं किया जा सका और ये जाया चली गई. 77वें मिनट में लगभग करीबी मामला फिर टीम चुकी इसके बाद खेल के अंतिम पल 90वें मिनट में सऊदी अरब को मैच बचने वाला मौका हाथ लगा पर टीम कॉर्नर किक को गोल नहीं कर पाई और मैच हार गई. 

You May Also Like

English News