फीफा: सेनेगल-जापान का मुकाबला बराबरी पर छूटा

21वें  फीफा विश्व कप में जापान और सेनेगल के बीच के बीच ग्रुप-एच का मुकाबला मैच 2-2 से बराबरी रहा. और ड्रॉ के साथ समूह में सेनेगल और जापान के चार-चार अंक है मगर गोल अंतर के आधार पर जापान तालिका में टॉप पर है. दोनों टीमों के लिए ये नॉक आउट दौर में जाने का मौका था. मैच का पहला गोले सेनेगल ने 11वें मिनट दवाब की रणनीति के तहत दागा. 

मुसा वेगुए के पास को यूसुफ साबली ने गोल में तब्दील किया. 22वें मिनट में सेनेगल को एक और मौका हाथ लगा जब  मगर इस बार जापानी गोलकीपर ने उसे बढ़त लेने से रोका . जापान के लिए राहत 34वें मिनट में आई क्योकि मुकाबले में अब तक ज्यादातर समय गेंद सेनेगल के पास रही थी. मगर इस पल ताकाशी इनयुई ने बॉक्स के बाएं कोने से गोले कर के टीम को 1-1 पर ला खड़ा किया . इसी बीच पहला हाफ भी ख़त्म हो गया . दूसरे हाफ में जापान ने आक्रामक रुख अपनाने हुए 49वें मिनट में चांस बनाया भी और गंवा भी दिया. इसी तरह 60 से 65वें मिनट के भीतर जापान ने तीन मौके बनाए. मगर ये सिर्फ मौके ही रह गए.

 

इसी बीच सेनेगल ने 19 साल के वेगुए के दम पर 71वें मिनट में स्कोर 2-1 कर दिया . यह इस युवा खिलाडी का पहला अंतरराष्ट्रीय गोल रहा. इस गोल में युसूफ के पास की भूमिका अहम रही. अब मामला गंभीर हुआ जापान के लिए मगर जल्द ही पैसा पलटा और तीन मिनिट की ख़ुशी के बाद 74वें मिनट में शिनजी कागवा की जगह केइसुके होंडा ने लो और आते ही 82वें मिनट में अपनी टीम के लिए स्कोर लेवल किया 

You May Also Like

English News