फीफा 2018: क्रोएशिया ने मेजबान रूस को हराया

रूस में चल रहे 21वें फीफा विश्वकप में शनिवार को मेजबान रुस और क्रोएशिया के बीच क्वार्टरफाइनल का रोमांचक मैच खेला गया. क्रोएशिया ने शनिवार को फीफा विश्व कप 2018 के क्वार्टरफाइनल में मेजबान रूस को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से मात देकर इतिहास रच दिया. इसके साथ ही  क्रोएशिया ने मेजबान रूस को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब क्रोएशिया का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड से होगा.रूस में चल रहे 21वें फीफा विश्वकप में शनिवार को मेजबान रुस और क्रोएशिया के बीच क्वार्टरफाइनल का रोमांचक मैच खेला गया. क्रोएशिया ने शनिवार को फीफा विश्व कप 2018 के क्वार्टरफाइनल में मेजबान रूस को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से मात देकर इतिहास रच दिया. इसके साथ ही  क्रोएशिया ने मेजबान रूस को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब क्रोएशिया का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड से होगा.     रूस ने मुकाबले में पहला गोल दागा. डेनिस चेरीशेव ने मैच के 31वें मिनट में गोल दागकर मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद क्रोएशिया ने 39वें मिनट में क्रेमरिच के गोल की बदौलत स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. मैच के निर्धारित 90 मिनट के वक्त में दोनों टीमों का गोल स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा, जिसके बाद रूस और क्रोएशिया को 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया जिसमे क्रोएशिया की ओर से डमागोज विदा ने गोल कर रूस पर 2-1 की बढ़त दिलाई.     इस मैच में मेजबान टीम ने अतिरिक्त समय के अंत में बाजी पलटी और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जगाए रखा. पेनल्टी शूटआउट में फैसला आया और क्रोएशिया ने लगातार दूसरा नॉकआउट मैच पेनल्टी शूटआउट में जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की. बता दें कि क्रोएशिया ने 20 साल के बाद विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है.

रूस ने मुकाबले में पहला गोल दागा. डेनिस चेरीशेव ने मैच के 31वें मिनट में गोल दागकर मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद क्रोएशिया ने 39वें मिनट में क्रेमरिच के गोल की बदौलत स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. मैच के निर्धारित 90 मिनट के वक्त में दोनों टीमों का गोल स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा, जिसके बाद रूस और क्रोएशिया को 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया जिसमे क्रोएशिया की ओर से डमागोज विदा ने गोल कर रूस पर 2-1 की बढ़त दिलाई.

इस मैच में मेजबान टीम ने अतिरिक्त समय के अंत में बाजी पलटी और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जगाए रखा. पेनल्टी शूटआउट में फैसला आया और क्रोएशिया ने लगातार दूसरा नॉकआउट मैच पेनल्टी शूटआउट में जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की. बता दें कि क्रोएशिया ने 20 साल के बाद विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है.

You May Also Like

English News