फेल होने पर कानपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने काटा जमकर बवाल

 

पिछले हफ्ते आए बीएससी के रिजल्ट में कानपुर यूनिवर्सिटी के करीब 50 प्रतिशत छात्र फेल हो गए. इससे गुस्साए छात्रों ने सोमवार को यूनिवर्सिटी के बाहर जमकर बवाल काटा और जीटी रोड को जाम कर के घंटों हंगामा करते रहे. आक्रोशित छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कॉपियों की जांच करने में लापरवाही बरती है. छात्रों का कहना है कि कॉपियां गलत तरीके से जाँची गई है. हंगामा कर रहे छात्रों की माँगा है कि कॉपियों की फिर से जांच कराई जानी चाहिए.वहीं मामला ज्यादा बढ़ता देख विश्वविद्यालय के प्रशासक मौके पर पहुंचे और आक्रोशित छात्रों को समझा बुझा के मामला शांत कराया. इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन छात्रों से जीटी रोड पर बवाल न करने और ट्रैफिक को बाधित ना करने की अपील करते हुए दिखाई दिया. विवि प्रशासन ने इस मामले पर जल्द कार्यवाई करने की बात कह आक्रोशित छात्रों को शांत कराया.  विवि प्रशासन का कहना है कि छात्रों की मांग पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. वहीं छात्रों ने भी विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद हंगामा करना बंद कर दिया. बता दें की यह महला मामला नहीं है जब कानपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने हंगामा काटा है. इससे पहले भी ऐसे कई मामले देखने को मिले है जब छात्रों ने नंबर व अन्य मामलों को लेकर विश्वविद्यालय कैम्पस में बवाल किया है.

वहीं मामला ज्यादा बढ़ता देख विश्वविद्यालय के प्रशासक मौके पर पहुंचे और आक्रोशित छात्रों को समझा बुझा के मामला शांत कराया. इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन छात्रों से जीटी रोड पर बवाल न करने और ट्रैफिक को बाधित ना करने की अपील करते हुए दिखाई दिया. विवि प्रशासन ने इस मामले पर जल्द कार्यवाई करने की बात कह आक्रोशित छात्रों को शांत कराया.

विवि प्रशासन का कहना है कि छात्रों की मांग पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. वहीं छात्रों ने भी विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद हंगामा करना बंद कर दिया. बता दें की यह महला मामला नहीं है जब कानपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने हंगामा काटा है. इससे पहले भी ऐसे कई मामले देखने को मिले है जब छात्रों ने नंबर व अन्य मामलों को लेकर विश्वविद्यालय कैम्पस में बवाल किया है.  

 

 

You May Also Like

English News