फेसबुक/इन्स्टाग्राम पे शादी-सगाई के फोटो अपडेट करने के लिए देने पड़ेंगे पैसे

दिसम्बर शादियों का महीना जाना जाता है लेकिन यही मौसम फेसबुक पे शादी और सगाई की फोटोज का बाढ़ भी लेकर आता है। जब भी फेसबुक खोलो तो किसी की शादी , किसी की सगाई , किसी की मुँह दिखाई और किसी की गोद भराई हो रही होती है । गौरतलब है कि आज ही फेसबुक ने घोषणा की है अब शादी और सगाई की फोटो अपडेट करने पे यूजर को 2000 रुपए देने पड़ेंगे। इस खबर ने उन प्रेमी जोड़ो जिंनकी अभी अभी शादी होने वाली है की कमर तोड़ के रख दी है।

फेसबुक/इन्स्टाग्राम पे शादी-सगाई के फोटो अपडेट करने के लिए देने पड़ेंगे पैसे

टीवी की दबंग इंस्पेक्टर ने वहां रचाई शादी जहां हुआ था शिव-पार्वती का विवाह

बाबू और बेबी जिनकी जिनकी इस महीने की 8 तारीख को शादी है वो बहुत ही गुस्से में नज़र आये और कहा “अभी हम लोगो ने 1 लाख लगाकर प्री वेडिंग शूट कराया था, अब अगर फेसबुक पे फोटोज ही नहीं डाली तो उस शूट का क्या ही मतलब , 50 फोटोज अपडेट करने में 1 लाख और देने पड़ेंगे अब लग रहा है कि कोलाज बना कर सारे लाइक्स एक ही फोटो में लेने पड़ेंगे।” वही बाबू के पिता जी पर इस फैसले का असर नहीं दिखाई दिया, उनका कहना है के वो इसके पैसे लड़की वालो से दहेज़ में ले लेंगे लेकिन जहाँ यह फैसला इतने गम ले कर आया है।

अमेरिका पहुचते ही ट्रंप ने पूछा- कोई दिक्कत? मोदी बोले- मेरा तो रोज़ का काम है

वहीं AISC ( आल इंडिया सिंगल कम्युनिटी ) इस फैसले से बहुत ही खुश है। AISC के प्रेसिडेंट सोहन, जिनको लोग सिंगल सोहन के नाम से भी जानते हैं , ने कहा “अब आया है ऊँट पहाड़ के नीचे, इन लोगो ने रोज़ फोटो, स्टेटस डाल डाल के सिंगल लोगो का जीना हराम कर रखा था, जिस लड़के से तुमने 2 दिन पहले शादी की है, वो वर्ल्ड का बेस्ट पति कैसे हो सकता है ? फ्री का जिओ सिम मिला है तो कुछ भी बकवास करते हैं।” कुछ जोड़ो ने अपनी शादी फिलहाल के लिए टाल दी है, वहीं कुछ कपल्स ट्विटर और दूसरे सोशल नेटवर्क्स पे फाॅलोवर्स बढ़ा रहे हैं ताकि वहाँ अपडेट दे सकें। काफी लोग ऑरकुट को भी याद करते नज़र आये। बैंकों ने मौके का फायदा उठाते हुए इस पे लोन देना शुरू कर दिया है। SBI ने कहा ,”शादी-सगाई एक पावन मौका है और हम नहीं चाहते की कोई शो ऑफ ना कर पाए , इसीलिए हम लोग होम लोन से भी सस्ते लोन देंगे ” |
 

You May Also Like

English News