अब आया फेसबुक का ये नया फीचर लोगों के कई राज खोलकर रख देगा…

आज कल यूथ में सोशल साइट का बहुत क्रेज है आए दिन कुछ न कुछ नए ऐप, साइट्स बनती रहती है और हर सोशल साइट यूजर को अपनी गिरफ्त में रखना चाहती हैं. वो नहीं चाहती कि उनके यूजर कहीं और भटक जाएं. इसलिए वो कुछ न कुछ नया लाती रहती हैं. मगर फेसबुक जो नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है,अब आया फेसबुक का ये नया फीचर लोगों के कई राज खोलकर रख देगा...जब 16 साल की लड़की घर में अकेली थी, तब वो इश्क में अंधा घर में घुसा और…

फेसबुक वेबकैम और स्मार्टफोन में लगे कैमरों के जरिए यूजर्स पर नज़र बनाएगा. और नज़र ही नहीं बनाएगा, बल्कि यूजर की नज़र को रिकॉर्ड कर लेगा. ऐसी उसकी प्लानिंग है. खबर है कि फेसबुक ऐसा इसलिए करने जा रहा है, ताकि टेक्नॉलजी के जरिए यूजर्स के रिएक्शन को नोट कर सके. और उसी के आधार पर तय कर सके कि यूजर्स को किस तरह का कॉन्टेंट परोसा जाए. ताकि यूजर फेसबुक से जुड़ा रहे.

इस विडियो को देखकर बूढ़े भी मांगेगे अपनी जवानी की दुवा…

इस फीचर में होगा ये कि मान लो अगर आप किसी फोटो को या पोस्ट को देखकर मुस्कुराए तो वो उस दोस्त की फोटो या उसकी पोस्ट को वरीयता के साथ आपको दिखाएगा. और अगर नाक-मुंह सिकोड़ लिया तो वो आपकी वॉल से हटा देगा.

और अगर ये फीचर आया तो इससे फायदा तो ये होगा कि पसंद की पोस्ट, फोटो, वीडियो न्यूज़ फीड में दिखेंगी.  दूसरा फेसबुक के इस वेबकैम फीचर से निजता का उल्लंघन भी हो सकता है. आपकी इच्छा है कुछ भी फेसबुक वॉल पर देखें. लेकिन उसे देखने को फेसबुक रिकॉर्ड करता है तो ये निजता का उल्लंघन होगा. ये तो ऐसा ही होगा जैसे आपके बाथरूम में कोई घुस आया है. आपके बारे में बहुत सारी जानकारी जुटाकर फेसबुक उसका बहुत इस्तेमाल कर सकता है. इस जानकारी की वजह से आपको विज्ञापन परेशान कर सकते हैं.

You May Also Like

English News