फेसबुक को टक्कर देने सोशल साइट ट्विटर ने दिया यह बड़ा तोहफा

नई दिल्‍ली। सोशल साइट ट्विटर को अब पहचान की जरूरत नहीं है। सभी लोग इस सोशल साइट से भलीभंति परिचित हैं। वहीं इस साइट को लेकर एक नया ऐलान किया गया है। माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर ने ऐलान करते हुए कहा है कि कोई भी यूजर्स अब 140 कैरेक्‍टर से ज्‍यादा शब्‍दों के ट्वीट किए जा सकते हैं।

140 कैरेक्‍टर से ज्‍यादा शब्‍दों के ट्वीट

140 कैरेक्‍टर से ज्‍यादा शब्‍दों के ट्वीट पर नहीं होगी पाबंदी

ट्विटर ने कहा कि अब जब आप किसी यूजर या ग्रुप को रिप्लाई करेंगे, तो @usernames, आपको मिलने वाली लिमिट 140 कैरेक्टर में काउंट नहीं होंगे। जिससे कुछ कैरेक्टर्स बचेंगे और आप अपने ट्वीट में ज्यादा शब्द लिख सकेंगे। यानि अब 140 से कुछ ज्यादा कैरेक्टर में रिप्लाई किया जा सकता है।

पिछले साल भी किया था ऐलान

पिछले साल ट्विटर ने घोषणा की थी कि किसी भी मीडिया अटैचमेंट और @ रिप्लाई के बिना ही ट्वीट 140 कैरेक्टर्स का हो सकता है। जिसमें पिछले साल से ही मीडिया अटैचमेंट ट्वीट की 140 कैरेक्टर लीमिट से बाहर है। वहीं @usernames भी अब से 140 कैरेक्टर लिमिट में ऐड नहीं होंगे।

लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

ट्विटर का दावा है कि इससे न सिर्फ लोगों के लिए ट्विटर और आसान हो जाएगा, बल्कि इससे उनका यूजर बेस भी बढ़ेगा। इस कदम से लोगों को और बढ़ावा मिलेगा खुल कर ट्विटर पर अपनी बात के साथ-साथ फोटो, वीडियो और लिंक शेयर करने का।

फेसबक से है कड़ी प्रतियोगिता

ट्विटर का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी इस वक्त फेसबुक है। जहां फेसबुक लगातार फेसबुक ऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप में बदलाव ला रहा है। हाल ही में व्हाट्सऐप, मैसेंजर और सबसे नए की बात करें तो फेसबुक ऐप पर भी इंस्टाग्राम की तरह 24 घंटे के लिए अपनी स्टोरी लगाए रखने का फीचर आया है। ऐसे में ट्विटर का अपने सॉफ्टवेयर में ये बदलाव करने का फैसला कॉम्पिटिशन के लिहाज से काफी सही नजर आ रहा है।

You May Also Like

English News