फेसबुक ने पेश किए दो बेहतरीन फीचर्स

दिग्गज सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने यूजर्स के लिए अपने पलटफोर्म पर कुछ नए बदलाव किए है. इस नए फीचर के तौर आप अब आप फेसबुक कैमरा से ली गयी तस्वीरों को सेव कर पाएंगे. हालाँकि ये फोटो और वीडियो सिर्फ देखने के लिए उपलब्ध होंगे. दरअसल ये डाटा क्लाउड पर जाकर सेव होगा. इसकी ख़ास बात ये है कि यहाँ सेव हुए डाटा को आप शेयर भी कर सकते है.दिग्गज सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने यूजर्स के लिए अपने पलटफोर्म पर कुछ नए बदलाव किए है. इस नए फीचर के तौर आप अब आप फेसबुक कैमरा से ली गयी तस्वीरों को सेव कर पाएंगे. हालाँकि ये फोटो और वीडियो सिर्फ देखने के लिए उपलब्ध होंगे. दरअसल ये डाटा क्लाउड पर जाकर सेव होगा. इसकी ख़ास बात ये है कि यहाँ सेव हुए डाटा को आप शेयर भी कर सकते है.  एक टेक वेबसाइट से बातचीत में फेसबुक स्टोरीज के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर कॉनर हेज ने बताया कि, 'इस प्लैटफॉर्म पर केवल वही विडियो और फोटो सेव किए जा सकेंगे जिन्हें फेसबुक कैमरा की मदद से लिया गया है. यह फीचर ऐंड्रॉयड फेसबुक के लिए अभी उपलब्ध है. लेकिन अभी ये साफ़ नहीं है कि कंपनी की योजना इसे iOS प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध कराने की है या नहीं.'  इसके अलावा फेसबुक ने वॉइस पोस्ट फीचर को भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है. जिस प्रकार आप वीडियो स्टोरी पोस्ट करते है उसी प्रकार अब आप ऑडियो नोट भी पोस्ट कर सकते है. इसके आलावा नए फीचर के तहत ऑडियो नोट्स के साथ हैंडसेट में सेव्ड इमेज को भी जोड़ा जा सकता है.  इस विषय पर अखिक जानकारी देते हुए हेज ने बताया कि, 'फेसबुक यह फीचर इसलिए लाया है ताकि लोग अपने फ्रेंड्स और फैमिली से फेसबुक पर ऑथेंटिक तरीके से कनेक्ट हो सकें.' हेज के मुताबिक, 'वॉइस पोस्ट के जरिए लोग नए तरीके से अपनी भावनाएं लोगों के साथ शेयर कर सकेंगे.' आपको बता दें कि इस फीचर के साथ आप अपनी वॉइस पोस्ट को न्यूज़ फीड में शेयर कर पाएंगे.

एक टेक वेबसाइट से बातचीत में फेसबुक स्टोरीज के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर कॉनर हेज ने बताया कि, ‘इस प्लैटफॉर्म पर केवल वही विडियो और फोटो सेव किए जा सकेंगे जिन्हें फेसबुक कैमरा की मदद से लिया गया है. यह फीचर ऐंड्रॉयड फेसबुक के लिए अभी उपलब्ध है. लेकिन अभी ये साफ़ नहीं है कि कंपनी की योजना इसे iOS प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध कराने की है या नहीं.’

इसके अलावा फेसबुक ने वॉइस पोस्ट फीचर को भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है. जिस प्रकार आप वीडियो स्टोरी पोस्ट करते है उसी प्रकार अब आप ऑडियो नोट भी पोस्ट कर सकते है. इसके आलावा नए फीचर के तहत ऑडियो नोट्स के साथ हैंडसेट में सेव्ड इमेज को भी जोड़ा जा सकता है.

इस विषय पर अखिक जानकारी देते हुए हेज ने बताया कि, ‘फेसबुक यह फीचर इसलिए लाया है ताकि लोग अपने फ्रेंड्स और फैमिली से फेसबुक पर ऑथेंटिक तरीके से कनेक्ट हो सकें.’ हेज के मुताबिक, ‘वॉइस पोस्ट के जरिए लोग नए तरीके से अपनी भावनाएं लोगों के साथ शेयर कर सकेंगे.’ आपको बता दें कि इस फीचर के साथ आप अपनी वॉइस पोस्ट को न्यूज़ फीड में शेयर कर पाएंगे.

You May Also Like

English News