फेसबुक ने यूजर्स को दिया ये बड़ा तोहफा, वर्कप्लेस अब मिलेगा बिलकुल फ्री

न्यूयार्क। दुनिया के अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने व्यावसायिक प्लेटफॉर्म ‘वर्कप्लेस’ का निशुल्क संस्करण शुरू करने की घोषणा की है। वर्कप्लेस, फेसबुक की व्यावसायिक मैसेजिंग सेवा है। कारोबार जगत में वर्कप्लेस का उपयोग एक तय समूह के भीतर संदेशों के आदान-प्रदान और फाइलों को साझा करने के लिए होता है। मशहूर वैश्विक पत्रिका ‘फॉर्चून’ के अनुसार, फेसबुक ने पिछले वर्ष ही वर्कप्लेस का पेड वर्जन उतारा था और पिछले सप्ताह इसके निशुल्क संस्करण की घोषणा की गई।

फेसबुक के इस फीचर्स से मिलेंगी इतनी सुविधाएं

फॉर्चून की रिपोर्ट में कहा गया है, “इस निशुल्क स्टैंडर्ड संस्करण में कोई व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से या किसी समूह के भीतर वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग का उपयोग कर सकता है, वीडियो स्ट्रीम कर सकता है तथा एप्पल आईओएस या एंड्रॉयड उपकरण के जरिए किसी से चैट कर सकता है।”

Facebook  अपनी व्यावसायिक सेवाओं में इजाफा करना चाह रही है। उदाहरण के लिए फेसबुक ने हाल ही में एक नया फीचर शुरू किया है, जो नौकरियों से संबंधित सूचनाएं पोस्ट करने की इजाजत देता है। फेसबुक का यह नया फीचर माइक्रोसॉफ्ट के लिंक्डइन से प्रतिस्पर्धा के चलते शुरू किया माना जा रहा है।

Facebook  ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वर्कप्लेस का निशुल्क वर्जन कब तक बाजार में आ जाएगा। हालांकि Facebook  का कहना है कि यह जल्द ही आएगा और उम्मीद व्यक्त की है कि वर्कप्लेस सभी से जुड़ पाएगा और उनसे भी जो सोशल साइटों के इस्तेमाल के लिए मोबाइल का उपयोग करते हैं।

 

You May Also Like

English News