फेसबुक पर एक पोस्ट ने दुकानदार को पहुंचा सलाखों के पीछे, पढि़ए पूरा मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बदांयू जनपद में एक दुकानदार ने अपने फेसबुक एकाउंट पर ऐसा कुछ पोस्ट किया कि वह मुसीबत में पड़ गया। फिलहाल पुलिस ने उसको देश द्रोह के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दुकानदार की इस हरकत से सभी लोग हैरान हैं।


चंदौसी के कुड़ फतेहगढ़ के गांव नगला पुरवा में बबलू उर्फ रजा खान अपने परिवार के साथ रहता है। वह मौजूद समय में बदांयू जनपद में रह कर कस्बे में शीशे की दुकान चलता है। बताया जाता है कि उसका रजा खान के नाम फेसबुक एकांउट है। बीते 22 जुलाई को उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर पाकिस्तानी झंडा लगाकर आइ सपोर्ट पाकिस्तान पोस्ट किया था।

बबलू का यह पोस्ट जब लोगों ने पढ़ तो लोगों में गुस्सा फूट पड़ा। इस संबंध में हिंदूवादी संगठनों ने फौरन पुलिस से शिकायत की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी बबलू को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में चौकी इंचार्ज सुरेंद्र सिंह की तहरीर पर उस पर देशद्रोह की धारा 124ए के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

उधर रजा खान का कहना है कि उसका मोबाइल दुकान पर रखा रहता है। किसी शरारती तत्व ने यह गलत फोटो लगा दी होगी। फिलहाल पुलिस का कहना है कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है और इस बात का पता लगाया जा रहा है कि ऐसा उसने खुद किया है , या फिर किसी और ने उसको फंसाने के लिए ऐसा किया।

You May Also Like

English News