फेसबुक पर दोस्ती युवती को पड़ी भारी,पढि़ए क्या हुआ !

लखनऊ : कैसरबाग इलाके में रहने वाले एक युवक की मंगेतर ने फेसबुक पर युवती समझ कर एक युवक से दोस्ती क्या की उसी जिंदगी ही हराम हो गयी। फेसबुक पर जुड़ा दोस्त युवती को युवक से शादी न करने की धमकी देने लगा। यहां कि कि आरोपी युवक ने दोनों पीडि़त युवती व उसके मंगतेर की अश्लील फोटो और बातचीत को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी। पीडि़त युवती ने इस बारे में अपने मंगतेर को बताया। इसके बाद मंगलवार को इस मामले में हजरतगंज कोतवाली में आईटी एक्ट की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज की गयी।


कैसरबाग के नजरबाग निवासी मोहम्मद सैफ की शादी एक युवती से तय हुई है। सैफ की मंगेतर के पास 25 दिसम्बर को जूनी नाम से फ्रेन्ड रिक्वेस्ट आई थी। सैफ की मंगेतर को लगा कि फ्रेंड रिक्वस्ट जूनी नाम की लड़की में भेजी है तो उसने उसको एक्सेपट कर लिया। इसके बाद जूनी ने सैफ की मंगेतर से फेसबुक पर बातचीत शुरू कर दी। कुछ समय के बाद जूनी ने सैफ की मंगेतर को सैफ के बारे में भड़काना शुरू कर दिया। जूनी ने युवती को सैफ से शादी न करने के लिए कहा। यहां तक कि उसने युवती और सैफ की अश्लील फोटो और बातचीत का ब्यौरा भी सोशल मीडिया पर वायरल करने और परिवार वालों को भेजने की धमकी दी। इसके बाद जूनी लगातार सैफ की मंगेतर को धमकाने लगा।

वह बार-बार मैसेज भेज कर उसको परेशान करने लगा। सैफ की मंगेतर ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो उसने सैफ को रास्ते से हटा देने की धमकी दी। सैफ की मंगेतर जूनी से इतना परेशान हो गयी कि 30 जनवरी को उसने जूनी की आईडी ही ब्लाक कर दी। इसके बाद आरोपी ने सैफ की मंगेतर के चचेरे भाइयों के पास धमकी भरा मैसेज भेजा शुरू कर दी। जूनी ने एक मैसेज ने खुद को वकील बताया था। थक हार कर सैफ की मंगेतर ने इस पूरी घटना के बारे में सैफ को बताया।

सैफ ने फौरन पुलिस अधिकारियों से मिलकर इस बात की शिकायत की। इसके बाद इस मामले में मंगलवार को सैफ की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में आईटी एक्ट और धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की गयी। सैफ और उसकी मंगेतर को इस बात की आशंका है कि जूनी नाम से युवती नहीं बल्कि कोई युवक है जो फर्जी फेसबुक व ईमेल एकाउंट बनाकर उन लोगों को परेशान कर रहा है।

You May Also Like

English News