फेसबुक में आए बग ने सार्वजनिक की यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट, 14 मिलियन लोग प्रभावित

पिछले दिनों यूजर्स का डेटा शेयर करने के मामले में मुश्किलों में घिरी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के लिए अब नई मुसीबत खड़ी हो गई है। सोशल साइट पर आए एक सॉफ्टवेयर बग ने 14 मिलियन से ज्यादा यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट्स को सार्वजनिक कर दिया है।पिछले दिनों यूजर्स का डेटा शेयर करने के मामले में मुश्किलों में घिरी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के लिए अब नई मुसीबत खड़ी हो गई है। सोशल साइट पर आए एक सॉफ्टवेयर बग ने 14 मिलियन से ज्यादा यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट्स को सार्वजनिक कर दिया है।  रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस बग के कारण लोगों को पता ही नहीं चला कि उन्होंने अपनी फेसबुक वॉल पर पहले से सिलेक्ट की हुई प्राइवेसी सेटिंग्स के आधार पर जब किसी विशेष यूजर को मैसेज किया तो वो सार्वजनिक हो गया।  दावा किया जा रहा है कि यह बग फेसबुक पर 18 मई से 27 मई के बीच एक्टिव रहा और इसने यूजर्स की प्राइवेट सेटिंग को पब्लिक कर दिया वो भी यूजर को बिना जानकारी दिए। हालांकि, कंपनी ने दावा किया है कि इस समस्या को सुलझा लिया गया है और वो इन 14 मिलियन यूजर्स को सूचित करेगा जिनका डेटा सार्वजनिक हुआ है।  चीफ प्राइवेसी ऑफिसर ईरीन ईगन ने एक न्यूज चैनल को दिए बयान में गुरुवार को कहा कि हम आज से ही उन लोगों को सूचना देना शुरू करेंगे जो इससे प्रभावित हुए हैं। साथ ही उन्हें उस दौरान की गई पोस्ट को रिव्यू करने के लिए कहेंगे। हम इस गलती के लिए माफी मांगते हैं।

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस बग के कारण लोगों को पता ही नहीं चला कि उन्होंने अपनी फेसबुक वॉल पर पहले से सिलेक्ट की हुई प्राइवेसी सेटिंग्स के आधार पर जब किसी विशेष यूजर को मैसेज किया तो वो सार्वजनिक हो गया।

दावा किया जा रहा है कि यह बग फेसबुक पर 18 मई से 27 मई के बीच एक्टिव रहा और इसने यूजर्स की प्राइवेट सेटिंग को पब्लिक कर दिया वो भी यूजर को बिना जानकारी दिए। हालांकि, कंपनी ने दावा किया है कि इस समस्या को सुलझा लिया गया है और वो इन 14 मिलियन यूजर्स को सूचित करेगा जिनका डेटा सार्वजनिक हुआ है।

चीफ प्राइवेसी ऑफिसर ईरीन ईगन ने एक न्यूज चैनल को दिए बयान में गुरुवार को कहा कि हम आज से ही उन लोगों को सूचना देना शुरू करेंगे जो इससे प्रभावित हुए हैं। साथ ही उन्हें उस दौरान की गई पोस्ट को रिव्यू करने के लिए कहेंगे। हम इस गलती के लिए माफी मांगते हैं।

You May Also Like

English News