फेसबुक मैसेंजर डे की जगह होगा ये नया फीचर, जिससे आपको मिलेगा ये फायेदा..

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने स्नैपचैट की तरह स्टोरीज की शुरुआत की थी. कुल मिला कर फिलहाल यह सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ऐप, मैसेंजर और व्हाट्सऐप पर स्टोरी फीचर देती है. फेसबुक और मैसेंजर ऐप पर एक तरह का ही फीचर यूजर्स के लिए थोड़ा भ्रमित करने वाला होता है.फेसबुक मैसेंजर डे की जगह होगा ये नया फीचर, जिससे आपको मिलेगा ये फायेदा..New Offer: जियो और ओपो की पार्टनरशिप, 100 जीबी डाटा मिलेगा फ्री!

अब शायद फेसबुक को यह अंदाजा हुआ है कि यूजर्स को इससे दिक्कत हो रही है. टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब फेसबुक मैसेंजर डे और फेसबुक स्टोरी को मिलाने की तैयारी में है. इतना ही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक स्टोरी पर किए जाने वाले डायरेक्ट मैसेज फीचर भी हटाने की तैयारी में है.

फिलहाल फेसबुक ऐप और मैसेंजर ऐप में अलग अलग नाम  से स्टोरी फीचर दिए गए हैं . मैंसेंजर में यह Messenger Day के नाम से है, जबकि फेसबुक ऐप मे ये Facebook Stories के नाम से है. अब कंपनी फेसबुक स्टोरीज को मैसेंजर के साथ भी सिंक कर देगी यानी मिला देगी. यानी आप फेसबुक या मैसेंजर पर स्टोरी लगाएंगे तो वो दोनों ही प्लेटफॉर्म पर दिखेगी. इसके अलावा अब स्टोरी पर रिप्लाई करने पर यूजर्स को

गौरतलब है कि इस नए फीचर के बाद भी फेसबुक ऐप और मैसेंजर में कैमरा ऑप्शन मिलेंगे और इसमें दिए जाने वाले फिल्टर्स भी एक दूसरे से अलग होंगे. फेसबुक में दिए गए कैमरा फिल्टर्स ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड होते हैं, जबकि मैसेंजर के फिल्टर्स स्टाइलिश होते और आक्रामक होते हैं. इसलिए दोनों अभी भी होंगे. 

टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक स्टोरी पर किए जाने वाले रिप्लाई/मैसेज अब मैसेंजर में ही मिलेंगे. इससे पहले फेसबुक ऐप स्टोरी पर भेजे गए मैसेज यूजर्स को अलग दिखते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है. फेसबुक ऐप स्टोरी पर भेजे गए मैसेज 24 घंटे में खत्म हो जाते हैं, लेकिन अब चूंकि यह मैसेंजर मे आएंगे, इसलिए अब यह खुद से खत्म नहीं होंगे.

यह नया बदलाव फेसबुक पर आने वाले कुछ समय में दिखना शुरू होगा. 

You May Also Like

English News