फॉरेन ट्रिप के लिए बजट कम है तो आजमाएं ये टिप्स

आप विदेश घूमने जाना चाहते है किन्तु बजट की प्रॉब्लम है. ऐसी स्थिति में विदेश जाने का मोह आपसे छूट नहीं रहा है तो कम बजट में आप यात्रा कर सकते है. आपको यात्रा करते समय सिर्फ कुछ बातो का ध्यान रखना होगा. जब भी आप फ्लाइट की टिकट बुक करे तो ये चीज जांच ले, सुबह के समय और देर रात की फ्लाइट के टिकट रेट कम होते है. अक्सर कनेक्टिंग फ्लाइट डायरेक्ट फ्लाइट से सस्ती होती है.फॉरेन ट्रिप के लिए बजट कम है तो आजमाएं ये टिप्सअगर छुट्टियों को बनाना है यादगार ..? तो होटल बुक करते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान

कई बार ऐसा भी होता है एयरलाइन लगेज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज करती है. इसलिए पहले से लगेज का वजन और चार्ज चेक कर ले. जिस जगह घूमने जा रहे है, वहां के मौसम के बारे में जानकारी जुटा ले. ऐसी स्थिति में कई बार सिर्फ मौसम के कारण ही डिस्काउंट का ऑफर नहीं मिलता है. यात्रा के दौरान सबसे महंगी कोई चीज लगती है, वह है रूम. इसलिए पहले से ही ऑनलाइन रूम देख ले और उसकी कीमतें चेक कर ले.

जहां भी यात्रा करने जाएं, वहां के ट्रेडिशनल फ़ूड जरूर ट्राई करे. जिस देश में घूमने जा रहे है तो वहां की टूरिस्ट बुक जरूर खरीद ले, इससे आपको सहूलियत रहेगी. यदि आप यात्रा के दौरान रूम और कार रेंट पर ले रहे तो क्रेडिट कार्ड और इंश्‍योरेंस कंपनी के सहारे अपने रूपये बचा सकते है.

You May Also Like

English News