अब आप फोन पर ‘और बताओ’ के अलावा, इन तरीकों से बढ़ा सकते हैं बातें

आप भी हमारे साथ इस बात पर अपनी सहमति जरूर रखेंगे कि फोन पर कई बार लंबी बातें करते वक्त हमारे पास बातें खत्म हो जाती हैं. हमें पता होता है कि बातें अभी और की जा सकती हैं लेकिन बात बढ़ाने को लेकर हमारे पास  ‘और बताओ’ कहने के अलावा कुछ बचता ही नहीं. जानें कैसे करें इसकी छुट्टी.अब आप फोन पर 'और बताओ' के अलावा, इन तरीकों से बढ़ा सकते हैं बातें

बेब, गिम मी सम गॉसिप.

हर किसी को मसालेदार खबरों के बारे में जाने की काफी पड़ी रहती है. आप मानें या ना मानें पर जान पहचान के लोगों के बारे में कुछ भी नया पता चलने पर एक अपडेट मिलने जैसे वाली फीलिंग आती है. फोप पर बेब, गिम मी सम गॉसिप कहकर आप करीबी और जान पहचान के लोगों के बारे में एक एक कर बातें कर सकते हैं.

बात को बढ़ाने के ‌लिए आप वॉट्स बिन हैपनिंग कहकर सामने वाले इंसान के बारे में पर्सनली और जानने की कोशिश कर सकते हैं. अगर काफी लंबे समय से आप लोग मिलें नहीं हैं तो डेडलॉक को मिटाएं और उससे बाहर कॉफी पर मिलने के लिए निकलें. पूछें कि उसके पास मिलने का वक्त है ?

कुछ नया पढ़ा? या लेटेस्ट आइफोन कैमरा ट्राई किया?

कई बार बातों से बाकी बातें निकल आती है. फोन पर खत्म होती बातों के बीच आप पूछ सकते हैं कि आपके उस दोस्त ने कोई नई किताब पढ़ी क्या? ज्यादातर मामलों में हमें पता रहता है कि दोस्त किस चीज में रुचि रखता है. उससे जुड़े सवालों को पूछें. उसके साथ नई ट्रिप प्लान कर सकते हैं. यही नहीं, अगर वो टेक फ्रीक है तो नए गैडजेट्स के बारे में भी पूछ सकते हैं.

बीजेपी को टक्कर देने के लिए पहली बार देश के तमाम दिग्गज नेता आपसी मतभेद भुलाकर हुए एक…जरी किया पोस्टर

जीएसटी को लेकर चर्चा

बात करने के लिए कोई ट्रेंडिंग टॉपिक पर चर्चा भी बढ़िया है. जीएसटी से पूरे देश में चर्चा का एक नया विषय आया है. आप मजाकिया तौर पर पूछ सकते हैं कि जीएसटी से इंकम में कैसा प्रभाव पड़ा या उसकी वजह से क्या क्या चीजें महंगी सस्ती हो गई. यकीन मानिए म्यूचुअल इंट्रेस्ट की चीजों पर बातें करने से मजेदार कुछ भी नहीं.

रिलेशनशिप स्टेटस पर बातें

 

इस बात पर तो बातें काफी लंबी चली जाती हैं. रिलेशनशिप स्टेटस को लेकर काफी लोगों की जिंदगी में भारी उथलपुथल चलती रहती है. इसको लेकर आप अपने करीबी मित्रों से बाते कर सकते हैं. ऐसे ही अगर बात करते हुए आपको लगे कि कोई और भी दोस्त उस वक्त पर लाइन पर होना चाहिए था, तो इसके लिए आप कॉन कॉल में लाने की बातें कर सकते हैं.

 

You May Also Like

English News