फोर्टिस अस्पताल पर सरकार का शिकंजा, बच्ची की मौत केस में FIR

डेंगू पीड़ित बच्ची आद्या की मौत मामले में फोर्टिस अस्पताल बुरी तरह घिर चुका है। हरियाणा सरकार ने अस्पताल पर एफआईआर दर्ज करवा दिया। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने खुद ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि सुशांत लोक पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई गई। फोर्टिस अस्पताल पर सरकार का शिकंजा, बच्ची की मौत केस में FIR

लाइव मर्डर: अच्छे व्यवहार से अफराजुल का बिजनेस और मजदूरों में बढ़ रहा था कद

दरअसल, गुरुग्राम के फोर्टिस हॉस्पिटल पर डेंगू पीड़ित एक सात साल की बच्ची के इलाज पर 16 लाख का बिल वसूलने और इसके बाद भी बच्ची की जान ना बचा पाने का आरोप लगा है, जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। शिकायत मिलते ही राज्य सरकार ने अस्पताल प्रबंधन पर सख्ती बरतने का मूड बना लिया था।

मैक्स अस्पताल पर हो चुकी है कार्रवाई

इसके पहले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल की लीज रद्द करने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) को पत्र भी लिखा है। अब यह मामला मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पाले में चला गया है, क्योंकि सीएम ही हुडा के चेयरमैन हैं।

फोर्टिस सहित लगभग दर्जन बड़े अस्पतालों की शिकायतें सरकार को मिली हैं। फोर्टिस के गरीब मरीजों को एमओयू के अनुसार तीस फीसदी छूट इलाज में न देने का खुलासा तो जांच में हो गया है, अन्य अस्पतालों की जांच व कार्रवाई के लिए सरकार ने हुडा को पत्र लिख दिया है। सरकार फोर्टिस सहित इन सभी अस्पतालों की लीज रद्द करने पर विचार कर रही है, जिसके तहत स्वास्थ्य मंत्री ने फोर्टिस के मामले में पत्र लिख दिया है।
 
इसके पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा मैक्स अस्पताल पर की गई कड़ी कार्रवाई के बाद हरियाणा सरकार ने फोर्टिस मामले में गंभीरता दिखाई है। अब विज के पत्र के बाद हरियाणा सरकार क्या निर्णय लेती है, यह देखने वाली बात होगी।​

You May Also Like

English News