फोर्टिस की खरीदी में मुंजाल-बर्मन की शानदार पेशकश

जब से फोर्टिस के बिकने की बात सामने आई है , तब से इसके कई खरीदार सामने आ रहे हैं.हीरो एंटरप्राइजेज और बर्मन परिवार ने फोर्टिस कंपनी का मूल्यांकन 9,000 करोड़ रुपए किया है .जिसे वह सबसे अच्छी पेशकश बता रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में मुंजाल और बर्मन की पेशकश को मंजूर कर लिया जाता है तो वे तत्काल कंपनी में 1,050 करोड़ रुपए डालेंगे जिससे फोर्टिस का मूल्यांकन प्रतिद्वंद्वी की पेशकश से अधिक ही रहेगा.सुनील कांत मुंजाल ने कहा, कि हमारी पेशकश सबसे तेजी से निपटने वाली है जिसे पूरा करने में 45 से 60 दिन लगेंगे.जबकि अन्य की पेशकशों को लागू करने में ज्यादा वक्त लगेगा.इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि दीर्घावधि के निवेशक होने से हम मरीजों की देखभाल पर ध्यान देने के लिए अधिक बेहतर स्थिति में हैं.हमारी बोली भी बिना शर्त है.

आपको बता दें कि इसके पूर्व कल मणिपाल-टीपीजी ने अपने पेशकश में बदलाव करते हुए 160 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर फोर्टिस का मूल्यांकन 8,358 करोड़ रुपए किया था.इसके अलावा 2,100 करोड़ रुपए के प्राथमिकता आवंटन के साथ ही फोर्टिस के इक्विटी शेयर लेने की पहल की थी. अब देखना यह है कि किस की पेशकश को मंजूरी मिलती है.

You May Also Like

English News