फोर्टिस हेल्थकेयर मामले की जाँच सेबी करेगी

देश में कभी इलाज के लिए ज्यादा फीस   वसूलने तो कभी हेल्थकेयर मामले में  घिरे फोर्टिस अस्पताल की आर्थिक गड़बड़ियों की जाँच अब बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) करेगा. प्रवर्तकों से जुड़ी कंपनियों को धन अंतरण में की गई अनियमितताओं को लेकर फोर्टिस हेल्थकेयर इन दिनों विवादों में है.फोर्टिस हेल्थकेयर मामले की जाँच सेबी करेगी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रबंधक सिंह बंधुओं ने करीब एक वर्ष पूर्व बोर्ड से मंजूरी लिए बिना  इस सूचीबद्ध कंपनी से 7.80 करोड़ डॉलर (मौजूदा विनिमय दर पर करीब 500 करोड़ रुपए) निकाल लिए थे. यह मामला सामने आने के बाद फोर्टिस हेल्थकेयर को कल नोटिस जारी किए थे. सेबी निदेशक मंडल की बैठक के बाद चेयरमैन अजय त्यागी ने बताया कि हम फोर्टिस मामले की जाँच कर रहे हैं.

जबकि दूसरी ओर फोर्टिस हेल्थकेयर ने अपने जवाब में कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई फोर्टिस हॉस्पिटल्स ने प्रवर्तक सिंह बधुओं की कंपनियों में ही लघु अवधि सुरक्षित निवेश के रूप में 473 करोड़ रुपए का निवेश किया था. कंपनी ने इस राशि को पूरी तरह से सुरक्षित बताते हुए कहा कि भुगतान के लिए बनी सहमति के अनुसार समय पर इसकी वापसी होगी. गुरुवार को उसके प्रवर्तकों मालविंदर मोहन सिंह और शिविंदर मोहन सिंह द्वारा कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा देने के बाद कल कंपनी के शेयर 18 प्रतिशत तक चढ़ गए थे.

You May Also Like

English News