फ्रांस में एविगनन मस्जिद के बाहर हुई फायरिंग, मचा हडकंप, हुई कईयों की मौत…

दक्षिणी फ्रेंच शहर एविगनन में एक मस्जिद के सामने दो बंदूकधारियों ने फायरिंग की. इस फायरिंग में आठ लोग घायल हो गए. फिलहाल इस घटना को पुलिस ने आतंकवादी हमला ना बताकर इसे आपसी रंजिश का मामला बताया. बता दें कि आठ घायल लोगों में से दो लोगों को घटना के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्रोत के मुताबिक, मस्जिद छोड़ने वाले लोग इसका इरादतन टारगेट नहीं थे.

फ्रांस में एविगनन मस्जिद के बाहर हुई फायरिंग, मचा हडकंप, हुई कईयों की मौत...

ला प्रोवेंस रीजनल न्यूजपेपर के मुताबिक, जिसने पहली बार इस घटना की सूचना दी थी, ने न्यायिक स्रोत का हवाला देते हुए कहा था कि पुलिस इसे आतंकवाद से नहीं जोड़ रही है और उनका कहना है कि हो सकता है कि ये युवाओं के बीच का एक विवाद हो सकता है.

समाचार पत्र ने गवाहों के हवाले से कहा कि चेहरे को कवर करने वाले दो बंदूकधारियों में से एक ने 10:30 बजे शाम गोली चलाई थी.  लोग जब तक मस्जिद से बाहर आते इससे पहले कि दोनों वहां से भाग गए. ला प्रोवेंस ने बताया कि चार लोग मस्जिद के बाहर घायल हुए थे, जबकि उनका अपार्टमेंट वहां से पचास मीटर (गज) दूरी पर था.

 यह घटना तब सामने आई जब मस्जिद के सामने एक व्यक्ति भीड़ में से कार को चलाने की कोशिश कर रहा था. जिसे गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ था. फ्रांस हाल के वर्षों में हुए आतंकवादी हमलों के बाद हाई सिक्यूरटी अलर्ट पर है.

You May Also Like

English News