फ्री एंटीवायरस सॉफ्टवेर जो आपके कंप्यूटर को रखेंगे सुरक्षित,जानिये..

अक्सर अपने कंप्यूटर को सुरक्षित रखने के लिए पेंड एंटीवायरस इंस्टाल होता है. इसकी जिसके लिए कम से कम 700-800 रुपए का खर्चा होता है.  कुछ यूजर इसी खर्च की वजह से कंप्यूटर में एंटीवायरस इंस्टाल नहीं करते जिसकी वजह से उनक पर्सनल डेटा हार्म हो सकता है. आज हम आपको चार ऐसे फ्री एंटीवायरस सॉफ्टवेयर्स के बारे बताएगे जिसे आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर को काफी हद तक सेव रख पाएंगे.

खुशखबरी: 13 जून को भारत में लॉन्च होंगे नोकिया 3, 5 और 6,जानिये स्पेसिफिकेशन और कीमत।अक्सर अपने कंप्यूटर को सुरक्षित रखने के लिए पेंड एंटीवायरस इंस्टाल होता है. इसकी जिसके लिए कम से कम 700-800 रुपए का खर्चा होता है.

1. AVG Antivirus –
यही आपका कंप्यूटर 4 से 5 साल पुराना है तो आप AVG एंटीवायरस का इस्तेमाल करे. यह आपके कंप्यूटर को तेज़ी स्कैन करेगा और यह फ्री भी है 

2. Avira Free –
ताहि आप विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रयोग कर रहे है तो एविरा (Avira) आपके सबसे सही होगा यह फ्री ऐंटीवाइरस है, इसकी मदद से आप फ्री में दूसरे पैकेज जैसे सिक्यॉर ब्राउजर, वीपीएन और सेफसर्च प्लगइन वगैरह को भी इंस्टॉल पाएंगे.

3. Panda Free –
पांडा फ्री एंटीवायरस दुनिया में सबसे हल्का एंटीवाइरस होने का दावा करता है, लेकिन यह एविरा से धीरे काम करता है. इसकी प्रोसेसिंग का काफी काम यह आपके पीसी से लेकर क्लाउड पर डाल देता है.

4. Comodo Antivirus –
विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए कोमोडो (COMODO) फ्री ऐंटीवाइरस एक अच्छा ऑप्शन है. इसमें ‘डिफॉल्ट डिनाइ’ मोड अॉप्शन दिया गया है. जो उन प्रोग्राम को ब्लॉक कर देती है जिसे आप पसंद नहीं करते.

You May Also Like

English News