फ्लोरिडा शूटआउट के सर्वाइवर से मिले ट्रंप, टीचरों को दिलाएंगे यह खास ट्रेनिंग

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में बढ़ती शूटआउट की घटनाओं के मद्देनजर टीचरों को खास ट्रेनिंग देने का सुझाव दिया है। कुछ दिनों पहले फ्लोरिडा के हाई स्कूल में शूटआउट की घटना में 17 लोग मारे गए थे। इसके बाद ट्रंप ने व्हाइट हाउस में सर्वाइवर (हमले में बचे लोगों) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गन मालिकों के बैकग्राउंड की सख्ती से जांच करने का वादा किया।फ्लोरिडा शूटआउट के सर्वाइवर से मिले ट्रंप, टीचरों को दिलाएंगे यह खास ट्रेनिंग

 

बैठक के दौरान ट्रंप ने उन माता-पिता से मुलाकात की जिन्होंने हमले में अपने बच्चे खो दिए थे और साथ ही जो इससे खुद को बचाने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि यदि आपके पास कोई ऐसा टीचर हो जिसके पास बंदूक का प्रशिक्षण हो तो वह बहुत जल्दी इस तरह के हमले को खत्म कर सकता है। उन्होंने सुझाव दिया कि 20 प्रतिशत स्कूल टीचरों को ट्रेनिंग दी जा सकती है। यह ट्रेनिंग साफ तौर से उन लोगों के लिए होगी जो आसानी से बंदूक चला सकते हैं।

व्हाइट हाउस में बैठक इसलिए हुई क्योंकि बच्चों ने देशभर में विरोध प्रदर्शन करते हुए सख्त कानून बनाए जाने की मांग की थी। फ्लोरिडा के पार्कलैंड में स्थित मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में हुए शूटआउट में 14 बच्चों सहित तीन अध्यापकों की मौत हो गई थी। इस शूटआउट को स्कूल के पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने अंजाम दिया था।

You May Also Like

English News