बंगाल: ईद पर 4 दिन की सरकारी छुट्टी? फर्जी लेटर वायरल, पुलिस ने किया सचेत

ईद का त्योहार जल्द ही आने वाला है ऐसे में लोगों की बीच उत्साह भरपूर है. लेकिन त्योहार से पहले ही पश्चिम बंगाल में एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें कहा गया है कि ईद-उल-फितर के लिए सरकार की ओर से चार दिन की सरकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है. जो कि एक गलत खबर है.चिट्ठी में लिखा गया है कि 12 जून से 15 जून के बीच कभी भी ईद हो सकती है, इसको देखते हुए राज्य के गवर्नर ने 12-15 जून की छुट्टी का ऐलान किया है. इसके अलावा 16 जून को पहले से ही छुट्टी निर्धारित है. इसके आगे चिट्ठी में कहा गया है कि इस दौरान राज्य के सभी विभागों के दफ्तर बंद रहेंगे.  कब है ईद?  आपको बता दें कि रमज़ान खत्म होने को ही है, अभी अलविदा जुम्मा भी मनाया गया था. बताया जा रहा है कि ईद आने वाले शुक्रवार या फिर शनिवार को हो सकती है. गौरतलब है कि ईद का ऐलान चांद को देखकर किया जाता है.

अब इसी को लेकर कोलकाता पुलिस ने ट्वीट कर लोगों को चेताया. कोलकाता पुलिस ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया पर ये एक गलत खबर फैलाई जा रही है, जो कि पूरी तरह से निराधार है. इसके पीछे जो भी उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

चिट्ठी में लिखा गया है कि 12 जून से 15 जून के बीच कभी भी ईद हो सकती है, इसको देखते हुए राज्य के गवर्नर ने 12-15 जून की छुट्टी का ऐलान किया है. इसके अलावा 16 जून को पहले से ही छुट्टी निर्धारित है. इसके आगे चिट्ठी में कहा गया है कि इस दौरान राज्य के सभी विभागों के दफ्तर बंद रहेंगे.

आपको बता दें कि रमज़ान खत्म होने को ही है, अभी अलविदा जुम्मा भी मनाया गया था. बताया जा रहा है कि ईद आने वाले शुक्रवार या फिर शनिवार को हो सकती है. गौरतलब है कि ईद का ऐलान चांद को देखकर किया जाता है.

 

You May Also Like

English News