Lauching: बजाज ने नये फीचर्स के साथ लॉच की पल्सर, जानिए खासियतें!

लखनऊ: भारतीय आटोमोबिल कम्पनी बजाज आटो ने अपनी पल्सर NS 200 बाइक को नए फीचर के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने अब इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। बजाज पल्सर एनएस 200 की कीमत 1.09 लाख रुपए एक्स.शोरूम दिल्ली रखी गई है। यह साधारण वैरिएंट से 12616 रुपए महंगी है।


ABS का काम वाहन की सेफ ड्राइविंग सुनिश्चित करने के साथ-साथ बेहतर नियंत्रण बनाए रखना है। यह बाइक को अचानक ब्रेक लगाने पर फिसलने से बचाता है। कंपनी ने इस बाइक को सितंबर महीने से ही डीलरशिप भेजना शुरू कर दिया था हालांकि अब यह आधिकारिक रूप से बिक्री के लिए उपलब्ध है।

कुछ डीलरशिप ने पहले से ही इस बाइक के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी। एबीएस के अलावा कंपनी ने NS200  में और कोई कॉस्मैटिक या मकैनिकल बदलाव नहीं किया है। बाइक में पहले वाला ही 199.5CC सिगंल सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 23.5PS की पावर और 18.Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

बाइक डुअल टोन वाले तीन कलर विकल्प में उपलब्ध हैए जिसमें ब्लैक, रेड और व्हाइट शामिल हैं। बजाज पल्सर एनएस200 का मुकाबला हमेशा से टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 से रहा है।

हालांकि टीवीएस ने अभी तक अपनी अपाचे आरटीआर 200 को एबीएस के साथ लॉन्च नहीं किया है। इसका सीधा फायदा बजाज पल्सर NS200 ABS को होगा। बजाज पल्सर एनएस200 को कंपनी ने साल 2012 में लॉन्च किया था।

हालांकि कुछ साल बाद इसे बंद कर दिया गया था। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में फिर से इस मॉडल को BS-IV इंजन और कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया था।

 

 

 

You May Also Like

English News