बजाज फाइनेंस ने FD पर ब्याज दरें 8.95 प्रतिशत की

किसी भी जोखिम प्रकार के निवेशक फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने पर विचार करते हैं, क्योंकि एफडी कम जोखिम वाला निवेश प्रकार है, जिसमें आप अपनी मूल राशि निवेश करके इसमें समय के साथ वृद्धि कर सकते हैं। हालांकि, हाल ही में, रेपो दरों में कमी की गई है, और कई फाइनेंसर्स ने परिवर्तन को समायोजित करने के लिए अपनी एफडी की ब्याज दरों को कम कर दिया है।

इस प्रकार, फिक्स्ड डिपॉजिट पर रिटर्न काफी कम हो गया, जिससे निवेशकों को निवेश के अन्य प्रकारों के बारे में सोचना पड़ रहा है। लेकिन, सरकार ने बचत योजनाओं के लिए भी ब्याज दरों में कमी की है, और बाजार में उतार-चढ़ाव काफी बढ़ गया है।

ऐसे परिदृश्य में, बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट सबसे अच्छे निवेश विकल्पों में के रूप में आता है, जो 8.95 प्रतिशत तक के गारंटीड रिटर्न की पेशकश करता है, जो कई आकर्षक लाभों के साथ आता है.

आपकी बजाज फाइनेंस एफडी पर सबसे अधिक रिटर्न

नए ग्राहकों के लिए 8.60 प्रतिशत के पुरस्कृत रिटर्न के साथ, जो वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.95 प्रतिशत तक हो जाता है, बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट सबसे अच्छे निवेश विकल्पों में से एक है। बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट में 5 वर्षों के लिए निवेश करके, आप अपनी बचत में 51 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि कर सकते हैं।

इसे बेहतर समझने के लिए, मान लें यदि आप 3,00,000 रुपये बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट संचयी स्कीम में निवेश करते हैं। तो आपको मिलने वाले रिटर्न कुछ तरह दिखेंगे

नाक छिदवाने से लड़कियों को होते हैं ये फायदे

8.60 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ नये उपभोक्ता फिक्स्ड डिपॉजिट

निवेश राशि

(रूपये)

अवधि

(वर्षों में)

ब्याज (रूपये) परिपक्व राशि (रूपये) निवेश पर रिटर्न

(प्रतिशत)

3,00,000 5 1,53,180 4,53,180 51.06

 

8.95 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ वरिष्ठ नागरिक फिक्स्ड डिपॉजिट

निवेश राशि

(रूपये)

अवधि

(वर्षों में)

ब्याज (रूपये) परिपक्व राशि (रूपये) निवेश पर रिटर्न

(प्रतिशत)

3,00,000 5 1,60,529 4,60,529 53.50

शर्मनाक : सगा बाप ही करता था शराब के नशे में अपनी 7 साल की बेटी के साथ ऐसा काम…

इसके अलावा आप अपनी परिपक्वता राशि को नवीनीकृत करके, अपने रिटर्न को 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उच्च एफडी ब्याज दरों को प्राप्त करने के लिए बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करें, जिससे आप अपने निवेश के लक्ष्यों को पूरा कर सकें और अपनी बचत को बढ़ा सकें।

उच्च सुरक्षा के साथ गारंटीड रिटर्न

बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट देश में सबसे ज्यादा रेटिंग वाली एफडी में से एक है, जिसको क्रिसिल द्वारा एफएएए और आईसीआरए द्वारा एमएएए रेटिंग प्राप्त है। लगभग 1,45,000 उपभोक्ताओं ने बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉज़िट में निवेश किया है, जिससे 13,000+ करोड़ की बुक साइज में योगदान प्राप्त हुआ है।

प्रमुख क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों द्वारा एक उच्च स्थिर रेटिंग प्राप्त होना यह दर्शाता है कि आपका निवेश सुरक्षित है, जिसमें देरी या डिफॉल्ट होने की बहुत कम संभावना है। आप निवेश करने से पहले अपने रिटर्न को निर्धारित करने के लिए एफडी कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप एक उपयुक्त अवधि या पेआउट आवृत्ति निर्धारित कर सकते हैं।

परेशानी मुक्त निवेश

बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना बहुत आसान है, और आप अपनी अवधि, पेआउट आवृत्ति चुन सकते हैं, और सिर्फ 25,000 रुपये से निवेश शुरू कर सकते हैं। आप ऑनलाइन निवेश भी कर सकते हैं, और यदि आप मौजूदा ग्राहक हैं, तो आप बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन, पेपरलेस प्रक्रिया का उपयोग करके निवेश कर सकते हैं।

बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट मल्टी-डिपॉजिट सुविधा, ऑटो-रिन्यूअल सुविधा और एफडी शाखाओं में डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान करने का विकल्प भी प्रदान करता है। ये सुविधाएँ बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉज़िट में निवेश की प्रक्रिया को आसान बनाती हैं, जिससे आप अपनी बचत को आसानी से बढ़ा सकते हैं और अपने निवेश पर अधिकतम  रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। अपने पैसे को बढ़ाने के लिए, आज ही निवेश करना शुरू करें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com