बड़ी कार्रवाई: सरकार ने अचानक बंद किए ये बड़े बैंक अकांउट, आज ही पहुंचे बैंक

संभल: कालेधन पर एक बार बड़ी कार्रवाई के लिए सरकार ने हजारों बैंक अकांउट बंद कर दिए हैं। इन अकांउट में जरूरत से ज्यादा पैसा पाया गया है।बड़ी कार्रवाई: सरकार ने अचानक बंद किए ये बड़े बैंक अकांउट, आज ही पहुंचे बैंक

 उत्तर प्रदेश के संभल में करीब 7 हजार जनधन खातों को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के आदेश पर फ्रीज कर दिया गया है। इन खातों में करीब 1300 करोड़ जमा किए गए हैं। 

बड़ी खबर: इन बैंकों ने दिया मोदी को धोखा, देश से बाहर पहुंचाए 12,357 करोड़ रुपए

ये खाते जीरो बैलेंस से जनधन योजना के अंतर्गत खोले गए थे। 8 नवंबर को नोटबंदी के बाद अचानक इन खातों में लाखों रुपये आ गया। ये रकम जिले के भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैक ऑफ बडौदा, सिंडीकेट बैंक, प्रथमा बैंक और बैंक ऑफ इंडिया की अलग शाखाओं में खुले जनधन खातों में जमा कराई गई है।
जिले भर में एक साथ 7 हजार जनधन खातों में इतनी बड़ी रकम जमा होने से बैंकों में हडकंप मचा हुआ है। वहीं, खाता धारकों को भी भारी परेशानी और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि हर दिन दर्जनों जनधन खाता धारकों को बैंकों की लंबी लाइन में लगने के बाद भी बैरंग लौटना पड़ रहा है। जनधन खाता धारक ना तो अपने खातें में पैसा जमा कर पा रहे हैं और ना ही अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा निकाल पा रहे हैं।

You May Also Like

English News