बड़ी खबर : अब यूपी में आईटी प्रोफेशनल्स को एचसीएल देगी नौकरियां !

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आईटी प्रोफेशनलस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है जल्द एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड करीब 5000 आइटी प्रोफेशनल्स को जॉब देगा। इस के साथ इंजीनियर्स और ग्रेजुएट को भी मौका मिलेगा।

राजधानी लखनऊ से टीसीएस कम्पनी के हटाने की खबर के बीच यह खबर राहत देने वाली है। एचसीएल ने दिसंबर तक कर्मचारियों की संख्या 5000 तक बढ़ाने की योजना बनाई है। एचसीएल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और प्रोग्राम डायरेक्टर संजय गुप्ता के मुताबिक 4 से 6 अगस्त तक कंपनी के चक गंजरिया स्थित कैंपस में मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए करीब 800 लोगों की भर्ती की जाएगी।

कम्पनी युवाओं को उनके शहर में जॉब मुहैया कराना चाहती है लिहाजा इसमें लखनऊ या इससे जुड़ाव रखने वाले लोगों को ही शामिल किया जाएगा। एचसीएल ने राजधानी में एक साल से भी कम वक्त में 1500 लोगों को जॉब दी है। इसमें 50 फीसद फ्रेशर्स हैं। कम्पनी के लिए उत्तर प्रदेश बेहद अहम है लिहाजा लखनऊ को विश्वस्तरीय आइटी सिटी के तौर पर विकसित करना चाहते हैं।

इसी कड़ी में आगामी दिसंबर तक लखनऊ कैंपस में कर्मचारियों की तादाद बढ़ाकर 5000 करने की योजना है। संजय कहते हैं कंपनी का सिद्धांत है कि युवाओं को उनके शहर में ही रोजगार मुहैया कराया जाए। ऐसा करना दोनों के लिए ही फायदेमंद साबित होता है।

You May Also Like

English News