बड़ी खबर: आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में लड़ सकता है चुनाव!

दिल्ली: 2008 के मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद अब पाकिस्तान में चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहा है। सईद की पार्टी जमात-उद-दावा के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि उनकी पार्टी 2018 के आम चुनाव में उतरेगी।


इससे पहले रविवार को हुए उपचुनाव में जेयूडी का प्रत्याशी तीसरे नंबर पर था। जेयूडीए 2008 के आतंकी हमलों को अंजाम देने वाले आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा का ही हिस्सा है। पिछले महीने उसने घोषणा की थी कि वह मिली मुस्लिम लीग की शुरूआत कर रहा है।

दरअसल रविवार को जेयूडी समर्थित प्रत्याशी को बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुसलसुम ने हरा दिया। यह संसदीय सीट सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शरीफ के सीट छोडऩे पर खाली हुई थी। अब इस नई पार्टी का कहना है कि वह अगले साल होने वाले आम चुनावों में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी।

रविवार को एनए-120 उपचुनाव के लिए याकूब मिली मुस्लिम लीग से चुनाव लडऩा चाहता था मगर चुनाव आयोग ने उसकी मांग को खारिज कर दिया क्योंकि वह अभी एक राजनीतिक पार्टी के रूप में दर्ज नहीं हुई है। साल 2012 में याकूब को आतंकवादी संगठनों के नेताओं पर प्रतिबंध लगाने वाली एक अमेरिकी सूची में रखा गया था।

You May Also Like

English News