बड़ी खबर: मुंबई से भोपाल जाने वाली जेट एयरवेज का प्लेन हाइजैक

मुंबई : मुंबई से भोपाल जाने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट को कुछ लोगों ने हाइजैक कर लिया। हाइजैक की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।

बड़ी खबर: मुंबई से भोपाल जाने वाली जेट एयरवेज का प्लेन हाइजैक
 
दरअसल सुबह 5:55 पर मुंबई से भोपाल के लिए रवाना होने वाली फ्लाइट 9W 7083 में सबकुछ ठीक चल रहा था। इकॉनमी क्लास की 156 सीटें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर भर गई थीं, लेकिन फ्लाइट ओवरबुक्ड होने की वजह से शादी में जाने वाले 80 में से 17 लोगों को सीट नहीं मिल पाई।
फ्लाइट के 80 यात्री भोपाल में एक ही शादी में जा रहे थे। वे चेक इन गेट पर लेट हो गए। एयरपोर्ट के सूत्रों के मुताबिक, जब उन्हें पता चला कि उन्हें इस फ्लाइट से नहीं जाने को मिलेगा तो उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। यह बात भी सामने आई कि सभी 80 लोग भोपाल में एक ही शादी में शामिल होने जा रहे थे, लेकिन सारे टिकट अलग-अलग ग्रुप में बुक किये गए थे। जो 17 यात्री लेट पहुंचे उन्होंने अलग ग्रुप में टिकट बुक किया था।

बिना इजाजत विज्ञापन में PM की फोटो लगाने पर JIO पर इतना बड़ा जुर्माना

इन यात्रियों को जो बोर्डिंग पास दिया गया था उसमें सीट संख्या के बजाय ‘स्टैंडबाय’ लिखा था। बिना वैध बोर्डिंग पास के ये यात्री फ्लाइट के गेट तक पहुंच गए। बताया जा रहा है कि ये सभी एक राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं और किसी ‘मंत्री’ का नाम भी ले रहे थे। जेट एयरवेज ने DGCA द्वारा दिये गए निर्देश के मुताबिक यात्रियों को इस फ्लाइट से सफर न करने के लिए 10-10 हजार रुपये देने की पेशकश की, जिसके बाद वे मानने को तैयार हो गए।
 
17 यात्रियों और एयरलाइन की वजह से बाकी 63 यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा। ये 17 यात्री प्लेन को उड़ने नहीं दे रहे थे। बाकी यात्रियों का कहना था कि लेट होने के बावजूद इन्हें बोर्डिंग गेट्स और सिक्यॉरिटी चेकअप से कैसे एंट्री मिल गई? इन लोगों ने न केवल सुरक्षा नियमों को तोड़ा बल्कि यात्रियों के लिए मुश्किल भी पैदा की। ‘Aviation with style’ नाम के फेसबुक पेज पर एक विडियो भी अपलोड किया गया है जिसमें एक महिला बाकी सभी यात्रियों से सीट देने की गुजारिश कर रही है।
विडियो में एक गुस्साए हुए यात्री उस महिला से कह रहा है, ‘आपकी शादी की वजह से हम सभी 63 यात्रियों को भोपाल पहुंचने में दिक्कत हो रही है।’ कुछ यात्रियों ने शादी में जा रहे लोगों पर फ्लाइट को ‘हाइजैक’ करने का भी आरोप लगाया। इस हंगामें के बीच पायलट ने घोषणा कर दी कि भोपाल एयरपोर्ट पर मरम्मत का काम चलने के कारण एयरपोर्ट 9 बजे सुबह बंद हो जाएगा। आखिरकार फ्लाइट ने 8 बजे उड़ान भरी और 9:10 भोपाल में लैंड किया।
इस पूरे मामले पर जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि तकनीकी खराबी आने के कारण जेट एयवेज की फ्लाइट संख्या 9W 7083 ओवरबुक होने के कारण लेट गई। बयान में यह भी कहा गया कि इस वजह से फ्लाइट के अन्य यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। इसके लिए वे खेद व्यक्त करते हैं।
 

You May Also Like

English News