बड़ी खबर: दुनिया जीत लेंगे नरेंद्र मोदी, बनेंगे टाइम पर्सन ऑफ द ईयर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टाइम पत्रिका के ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के वार्षिक सम्मान के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ लिस्टिड किया गया है। टाइम के संपादकों ने इस सम्मान के आखिरी दावेदारों के तौर पर 11 लोगों को चुना है। टाइम ने मोदी के संदर्भ में कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को ऐसी स्थिति में ले गए हैं जो उभरते बाजार के तौर पर दुनिया की सबसे सकारात्मक कहानी है।

बड़ी खबर: दुनिया जीत लेंगे नरेंद्र मोदी, बनेंगे टाइम पर्सन ऑफ द ईयर

उन्होंने काले धन पर अंकुश लगाने के लिए 500 और हजार रुपये के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने का कदम उठाया। हालांकि पत्रिका ने चिंता जताई है कि नोटबंदी से देश की आर्थिक प्रगति धीमी पड़ सकती है। टाइम हर साल खबरों को प्रभावित करने वाले किसी व्यक्ति को पर्सन ऑफ द ईयर चुनती है।
 
पत्रिका के ऑनलाइन सवेर्क्षण में मोदी विजेता बने थे। इस सर्वेक्षण में उन्होंने दूसरी बार जीत हासिल की है। टाइम पर्सन ऑफ इ ईयर के दावेदारों में इस बार मोदी के अलावा ट्रंप, पुतिन, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एदोर्गन, ब्रिटेन की इंडिपेंडेंट पार्टी के नेता निगेल फैरेज, अमेरिकी जिमनास्ट और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता सिमोन बाइल्स, हिलेरी क्लिंटन और गायिका बेयोंस शामिल हैं। हालांकि मंगलवार को हुए सर्वेक्षण में हिलेरी क्लिंटन पहले, ट्रंप दूसरे और सिमोन बाइल्स तीसरे स्थान पर रहीं।
 

You May Also Like

English News