अभी-अभी: नोटबन्दी पर सुप्रीम कोर्ट का आया बड़ा बयान

नोटबंदी के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट ने केन्द्र सरकार से कई तीखे सवाल भी पूछे हैं। एससी ने सरकार से पूछा है कि सरकार ने अस्पाताल में पुराने नोटों के चलन पर रोक क्यों लगाई है। साथ ही पूछा पुराने नोटों के इस्तेमाल पर अस्पताल में मंजूरी क्यों नहीं जा सकती है।अभी-अभी: नोटबन्दी पर सुप्रीम कोर्ट का आया बड़ा बयान

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट नोटबंदी से आम जनता को होने वाली परेशानी को लेकर भी कई सवाल किए हैं। कोर्ट ने कहा है कि लोगों को अभी भी एक हफ्ते के अंदर 24 हजार रुपए नहीं मिल पा रहे हैं। लेकिन कुछ लोगों के पास लाखों के नए आराम से आ गए। ऐसा कैसे हो रहा है। कोर्ट ने सरकार को तलब करते हुए पूछा कि सरकार के पास बैंकों के नई करेंसी देने का क्या नियम हैं।

बड़ी़ खुशखबरी: बैंकों से आपका पूरा पैसा लौटा रही है मोदी सरकार

हालांकि अर्टनी जनरल ने कोर्ट के सवालों का जवाब देते हुए कहा है कि सरकार दोषिओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। कुछ लोगों के पास लाखों के नए नोट मिलने पर, AG ने कोर्ट से कहा है कि कुछ बैंकों के मैनेजर गड़बड़ी कर रहे है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में नई करेंसी की कमी नहीं है। अबतक करीब 5 लाख करोड़ रुपए बाजार में उतारे जा चुके हैं।

 

You May Also Like

English News