बड़ी खबर: पेटीएम समेत सभी ई-वॉलिट्स हुए ब्लॉक, मचा हाहाकार

देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पेटीएम, मोबि क्विक, एयरटेल मनी समेत सभी ई-वॉलिट्स को ब्लॉक कर दिया है। अब एसबीआई की नेट बैंकिंग से इन वॉलिट्स में रकम ट्रांसफर नहीं की जा सकेगी। हालांकि डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स के जरिए इन वॉलिट्स में पैसे ट्रांसफर किए जा सकेंगे। बैंक ने इस फैसले को लेकर आरबीआई को दी गई सफाई में सुरक्षा और कारोबारी हित का हवाला दिया है। ‘सीएनबीसी आवाज’ के मुताबिक आरबीआई ने ई-वॉलिट्स को ब्लॉक करने पर बैंक से जवाब मांगा था।

फेसबुक से बनी गर्लफ्रेंड को फ्लैट पर बुलाकर संबंध बना रहा था! और तभी….

पेटीएम को ब्लॉक किए जाने पर एसबीआई ने कहा है कि सुरक्षा के उल्लंघन के चलते ऐसा हुआ है। बैंक के मुताबिक कई ग्राहक फिशिंग के शिकार हुए थे, जिसके चलते यह फैसला लिया गया। बैंक ने कहा कि पेटीएम पर यह रोक अस्थायी है और सुरक्षा मानकों की समीक्षा के बाद इस रोक को हटाने पर विचार किया जाएगा।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दी बड़ी चेतावनी, फिर से करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक

रिपोर्ट के मुताबिक पेटीएम के प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा के उल्लंघन का भी मामला सामने आया था। इसके अलावा इन ई-वॉलिट्स को ब्लॉक करने की वजह प्रतिस्पर्धा भी है। बैंक खुद अपने ऐप ‘SBI Buddy’ को प्रमोट करना चाहता है। एसबीआई अपने ग्राहकों को दूसरे ई-वॉलिट्स पर ट्रांसफर नहीं करना चाहता। इस खबर पर फिलहाल पेटीएम और एयरटेल मनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

You May Also Like

English News